X close
X close
Indibet

टीम इंडिय के इस खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्यास, 2011 वर्ल्ड कप टीम का था हिस्सा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 10, 2018 • 11:54 AM View: 1994

10 नवंबर,(CRICKETNMORE)। भरूच एक्सप्रेस के नाम से मशहूर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया। मुनाफ अब इस साल दुबई में होने वाली टी-10 लीग में राजपूत टीम के लिए खेलेंगे। 

मुनाफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट,70 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 125 इंटरनेशनल विकेट चटकाए। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2011 में खेला था। 

Trending


संन्यास के बाद मुनाफ ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, “ कोई अफसोस नहीं है, जिन के साथ मैं खेला हूं वो सबी क्रिकेटर संन्यास ले चुके हैं। सिर्फ धोनी बचा है। सबका समय खत्म हो चुका है, गम तब होता जब सारे खेल रहे होते और मैं संन्यास ले रहा होता।”

उन्होंने आगे कहा, “ संन्यास का कोई खास कारण नहीं है, उम्र हो चुकी है और अब पहले जैसी फिटनेस भी नहीं रही। युवा खिलाड़ी मौकों का इंतजार कर रहे हैं और मैं खेलता रहूं, ये अच्छा नहीं लगता। कुछ प्रेरणी भी नहीं बची है। मैं 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा था, मेरे लिए इससे बढ़कर औऱ कुछ नहीं हो सकता।” 

मुनाफ ने बड़ौदा, गुजरात औऱ महाराष्ट्र की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट में 231 फर्स्ट क्लास और 173 लिस्ट ए मैच खेले। वहीं आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस औऱ गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए 74 विकेट अपने नाम किए। 

 ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now