X close
X close
Indibet

मैन ऑफ द मैच शिखर धवन ने बताया,पहले वनडे में इस रणनीति के साथ खेली विजयी पारी

IANS News
By IANS News
March 24, 2021 • 08:58 AM View: 241

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि उनकी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी। धवन ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 106 गेंदों पर 98 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने यह मुकाबला 66 रनों से जीता और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ली।

धवन ने मैच के बाद मीडिया से कहा, "आज गेंद तेजी से आ रही थी और स्विंग कर रही थी। मेरी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी। हमें पता था कि इस पिच पर रन बना सकते हैं। अगर पिच शुरुआत से बल्लेबाजों की मदद करती तो हम पहले से ही रन बनाते।"

Trending


उन्होंने कहा, "एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मुझे पता है कि दबाव को कैसे झेलते हैं और ऐसी पिच पर कैसे शॉट खेलने हैं। हमने पिच को अच्छे से समझा और इसी ने हमारे लिए काम किया।"

धवन ने पारी की शुरुआत धीमी की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी पारी को तेजी दी। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए।

धवन ने कहा, "अगर आपको लगता है कि पिच को पढ़ना मुश्किल होगा तो इसमें परेशानी आएगी, लेकिन आपको लगे कि यह मुश्किल नहीं है तो यह आसान होगा। गेंद स्विंग कर रही थी, लेकिन अनुभव के कारण हमारे ऊपर दबाव नहीं था।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now