इस कारण भारत को हरा पाने में सफल रहा इंग्लैंड, पूर्व दिग्गज ने बताई खास वजह
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस कारण भारत को हरा पाने में सफल रहा इंग्लैंड, पूर्व दिग्गज ने बताई खास वजह

by Vishal Bhagat Aug 05, 2018 • 20:06 PM

5 अगस्त।  इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने रविवार के तेज गेंदबाज सैम कुरैन की प्रशंसा करते हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत का श्रेय उन्हें दिया। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैट में 31 रनों से जीत हासिल की। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS  

यह इंग्लैंड का 1000वां टेस्ट मैच था, जिसमें सैम ने दूसरी पारी में 87 रनों पर सात विकेट गंवा चुकी इंग्लैंड को संभाला।

इंग्लैंड के 20 वर्षीय गेंदबाज सैम का यह करियर का दूसरा टेस्ट मैच था और उन्होंने इंग्लैंड के लिए पहली पारी में चार विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी के दौरान दूसरी पारी में अपनी टीम के लिए उन्होंने 63 रनों की अर्धशतकीय पारी भी खेली। दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट लिया। 

हुसैन ने कहा कि सैम ने यह मैच अपनी टीम के लिए जीता है और यह युवा खिलाड़ी होने के नाते उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है। 

'स्काई स्पोर्ट्स' को दिए बयान में हुसैन ने कहा, "उन्होंने इंग्लैंड के लिए मैच जीता है। भारत कह सकता है कि कोहली ने 200 रन बनाए हैं, लेकिन इस मैच का रुख किसने बदला? एक 20 वर्षीय खिलाड़ी ने। यह एक बेहतरीन उपलब्धि है।"

हुसैन ने कहा, "उन्होंने दो पारियों में पूरा पासा ही पलट दिया। भारत के 50 रनों पर एक भी विकट नहीं गिरा था, तब सैम आए और उन्होंने चार बल्लेबाजों को घर भेज दिया। इसके बाद इंग्लैंड के 87 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद फिर सैम ने अपनी टीम को संभाला।"

पूर्व कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों का चयन उनके काउंटी क्रिकेट के प्रदर्शन पर नहीं, बल्कि उनके व्यक्तित्व के आधार पर होना चाहिए। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS  

उन्होंने कहा कि इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बीच एक टीम का प्रयास नजर आया, वहीं भारत अपने केवल दो या तीन खिलाड़ियों पर ही निर्भर था, जिसमें सबसे बेहतरीन कोहली थे।