X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के नौमान अली ने 34 साल में किया इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू,बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 26, 2021 • 17:20 PM View: 1488

साउथ अफ्रीका के खिलाफ करांची नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के लिए 34 साल के स्पिन गेंदबाज नौमान अली (Nauman Ali) ने इंटरनेशनल डेब्यू किया। इसके साथ ही वह पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

नौमान ने 34 साल 111 दिन की उम्र में पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया है। वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 243वें खिलाड़ी बन गए हैं। 

Trending


पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट डेब्यू करने का रिकॉर्ड मिरान बख्श के नाम है। बख्श ने 47 दिन 284 दिन की उम्र में पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद जुल्फिकार बाबर (34 साल 308 दिन) और तीसरे नंबर पर मोहम्मद असलम (34 साल 177 दिन) इस लिस्ट में शामिल हैं। 

नौमन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंडन डी कॉक औऱ टीम के टॉप स्कोरर डीन एल्गर (58) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन तेज शुरूआत के बाद पारी लड़खड़ा गई और मेहमान टीम सिर्फ 220 रन पर ही सिमट गई। 

नौमान पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले घरेलू क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 438 विकेट अपने खाते में डाल चुके थे। 


 
LivePools