"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

राज्य संघों के साथ बैठक करेगी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, खिलाड़ी होंगे केंद्र बिंदु

By Saurabh Sharma
Aug 10, 2020 • 23:44 PM

नई दिल्ली, 10 अगस्त | बीसीसीआई की कोशिश कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए घरेलू क्रिकेट की वापसी की है और इसी कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने बुधवार को राज्य संघों के साथ बैठक बुलाई है।

सहायक महानिदेशक केवीपी राव ने राज्य संघों को पत्र लिखा है और वर्चुअल बैठक को लेकर एजेंडा के बारे में बताया है। इस मेल की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

Also Read: BCCI ने आईपीएल 2020 टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए

बैठक के एजेंडा में खिलाड़ियों के संबंध में राज्य संघों के साथ बात करना। राज्य संघों को एनसीए की प्रक्रिया के बारे में बताना और एक सीधा संपर्क सूत्र स्थापित करना। अच्छा इकोसिस्टम बनाने के लिए डाटा शेयर करना जैसे मुद्दे शामिल हैं।

एक राज्य संघ के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "एनसीए में पिछले तीन वर्ष में पारदर्शिता पर पर्दा डाल दिया गया था और यह एक छोटे से आरामदायक क्लब जैसा लग रहा था। शुरू से शुरू करने में काफी प्रयास लगेगा। उनका राज्य संघों को एनसीए की प्रक्रिया में शामिल करना एक अच्छी चीज है।"

एक और राज्य संघ के अधिकारी ने डाटा शेयर करने और इकट्ठा करने को लेकर कहा, "इसे काफी सावधानी से संभालना होगा वो भी सुप्रीम कोर्ट के निजता के अधिकार को मानते हुए और उन खिलाड़ियों के डाटा को लेकर सावधान रहना होगा जो 18 साल से कम के हैं।"

ई-मेल में खिलाड़ियों के रिहैब, बैठक में किस तरह 2019-20 के आधार पर राज्यों को चोटें पर कैसे निगाह रखनी है, एनसीए खिलाड़ी के आंकलन, ईलाज और खिलाडियों के ट्रीटमेंट की प्रक्रिया को बताना, एनसीए के तकनीक को बताना, एथलीट मैनेजमेंट का विजन जैसे मुद्दों के बारे में बताया गया है

फिजियोथैरेपी और चोट प्रबंधन को लेकर एक राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, "रिहैब को लेकर जब खिलाड़ियों के प्रबंधन की बात आती है तो बीते कुछ सत्रों में यह एक मुद्दा रहा है। कई शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने अपने रिहैब के गलत होने के बाद असंतुष्टि जाहिर की थी। इसलिए यह प्राथमिकता होनी चाहिए।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।
TAGS NCA