X close
X close
Indibet

कप्तान पैट कमिंस ने तोड़ी चुप्पी, बताया इस कारण जस्टिन लैंगर की जगह दूसरा कोच चाहते थे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कोच जस्टिन लैंगर को बदलने के लिए एक सहयोगी मुख्य कोच की तलाश करने का आग्रह किया, जिन्होंने हाल ही में यह कहकर इस्तीफा दे दिया था कि

By IANS News February 09, 2022 • 15:47 PM View: 360

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कोच जस्टिन लैंगर को बदलने के लिए एक सहयोगी मुख्य कोच की तलाश करने का आग्रह किया, जिन्होंने हाल ही में यह कहकर इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें केवल छह महीने का अनुबंध विस्तार दिया गया है। रिपोटरें के अनुसार, कोच के रूप में लैंगर की स्थिति पिछले साल अगस्त में अस्थिर हो गई थी, जब खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने कोच को नापसंद करार दिया था।

एक बयान जारी करने के कुछ घंटों बाद कमिंस ने कहा कि "खिलाड़ी कोचिंग और कौशल-सेट की नई शैली चाहते थे, भले ही उन्होंने वर्षों से लैंगर की कोचिंग विधियों से निपटना सीख लिया हो।"

Trending


कमिंस ने कहा कि, "लैंगर उस समय के लिए एकदम सही कोच थे, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम सैंडपेपर-गेट कांड से उभर रही थी, जिसने 2018 में टीम को हिलाकर रख दिया था। इस समय उनकी कोचिंग टीम के लिए लैंगर अधिक महत्वपूर्ण थे।"

कमिंस ने 2018 में केप टाउन बॉल टैंपरिंग कांड के बाद पदभार संभालने वाले पूर्व कोच के बारे में कहा, "पिछले चार वर्षों में हम वास्तव में जेएल (लैंगर) द्वारा खुद को संचालित करने के तरीके में अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं।"

टेस्ट कप्तान ने कहा कि खिलाड़ी और कुछ सहयोगी स्टाफ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कहा था कि राष्ट्रीय टीमों को एक नए प्रकार के कोच की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, "खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रतिक्रिया में यह वास्तव में स्पष्ट है। यही वह दिशा है जिसमें हम टीम को आगे ले जाना चाहते हैं।"

कमिंस ने 11 फरवरी से सिडनी में श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले कहा, "लेकिन हमें लगता है कि यह अब एक अलग दिशा के लिए सही समय है। यह राय की बात है लेकिन हमें लगता है कि यह सही है।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

कमिंस ने कहा कि सीए के पास खिलाड़ियों और कोचों दोनों की एक मजबूत और गहन समीक्षा प्रक्रिया थी और उन्होंने संकेत दिया कि यही प्रक्रिया लैंगर पर भी लागू होगी। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now