X close
X close
Indibet

AUS vs IND: मार्नस लाबुशेन ने बताया अपना प्लान,तीसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों पर ऐसे बनाएंगे दबाव

IANS News
By IANS News
January 01, 2021 • 13:59 PM View: 255

ऑस्ट्रेलिया के नंबर-3 बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने कहा है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को भारत के कुछ गेंदबाजों पर दबाव बनाकर आक्रमण करना होगा। लाबुशेन ने भारतीय गेंदबाजों के अनुशासन और सीधी लाइन पर गेंदबाजी करने की तारीफ की है। लाबुशेन और नंबर-4 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं।

लाबुशेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि वह काफी अनुशासन में गेंदबाजी कर रहे हैं, स्पिनर भी और तेज गेंदबाज भी। मुझे लगता है उन्होंने काफी सीधी लाइन पर गेंदबाजी की है। इसने हमें काफी ज्यादा गेंदें खेलने को मजबूर किया है, हम दो रन प्रति ओवर की रनगति से ही रन कर पाए हैं। यह हमारे लिए है कि हम इस बात को सुनिश्चित करें कि हम ²ढ़ता दिखाएं और आक्रमण करें।"

Trending


लाबुशेन ने कहा है कि लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डिंग रखने और कैचिंग फील्डर को रखना भारत के लिए काफी लाभदायक हुआ।

उन्होंने कहा, "वह निश्चित तौर पर प्लान के साथ आए और उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि वह स्टम्प की लाइन न छोड़ें और लेग स्टम्प पर ज्यादा फील्डिंग रखे जिससे आपके रन बनाने की गति धीमी हो जाती है। उन्होंने हमेशा कैचिंग पोजिशन पर खिलाड़ी रखे, इसलिए हमें दो चीजें ध्यान में रखते हुए खेलना पड़ा- हमें अनुशासन में रहना होगा और उन्हें दबाव में लाने के तरीके निकालने होंगे।"

उन्होंने कहा, "हमारे लिए जरूरी है कि हम रन बनाने के तरीके ढूंढें। जैसा मैंने कहा कि यह काफी ज्यादा नहीं होने चाहिए। हमें सिर्फ तरीके निकालने हैं। अगर हम जाते हैं जो हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम बड़ा स्कोर करें।"

लाबुशेन ने इस सीरीज में चार पारियों में सिर्फ 129 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी टीम का प्लान भारत के कुछ निश्चित गेंदबाजों पर आक्रमण करना होगा।

उन्होंने कहा, "मैं प्लान के बारे में बताना नहीं चाहता, क्योकि वो लोग समझ जाएंगे कि हम क्या सोच रहे हैं। हम निश्चित तौर पर स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में बात करेंगे, बाउंड्री लगाने के विकल्प तालशाने के बारे में बात करेंगे, किसी गेंदबाजी आक्रमण के सामने किस तरह से खेलना है उस पर बात करेंगे। आप किस तरह से एक निश्चित गेंदबाज के खिलाफ खेलेंगे। इस तरह की बातें हम हमेशा करते रहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम क्यों रन नहीं कर पा रहे हैं इसे लेकर आप किसी तरह के बहाने नहीं बना सकते। जैसा मैंने कहा उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की है। वह हमारे खिलाफ लगातार अच्छा कर रहे हैं। हमें सुनिश्चित करना है कि हम रास्ता निकालें।" 


 
Article