X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले टी-20 में 219 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने टी-20 में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Feb 06, 2019 • 14:52 PM

6 फरवरी। सलामी बल्लेबाज टिम सेइफर्ट की 84 रनों की तूफानी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। स्कोरकार्ड

यह किवी टीम का खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अभी तक का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले टी-20 में उसका सर्वोच्च स्कोर 215 था, जो उसने 10 मार्च 2018 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में बनाया था। 

किवी टीम को इस स्कोर तक न सिर्फ सेइफेर्ट ने पहुंचाया बल्कि टीम के बाकी बल्लेबाजों ने भी बखूबी साथ दिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन सेइफर्ट और टी-20 विशेषज्ञ कोलिन मनुरो ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वनडे में रनों के लिए तरस रहे मुनरो ने इस मैच में 20 गेंदों पर 34 रन बना डाले। उनकी पारी में दो चौके और इतने की छक्के शामिल रहे। 

सेइफर्ट और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की जिसे क्रूणाल पांड्या ने विजय शंकर के हाथों कैच कराते हुए तोड़ा। मेजबान टीम की रनगित यहां नहीं रूकी क्योंकि दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाजी कर रहे सेइफर्ट को कप्तान केन विलियम्सन (34) का साथ मिला। इस बीच 134 के कुल स्कोर पर सेइफर्ट को खलील अहमद ने बोल्ड कर शतक पूरा नहीं करने दिया। उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के मारे। 

पदार्पण कर रहे डर्ली मिशेल सिर्फ आठ रन ही बना सके। अंत में रॉस टेलर ने 14 गेदों पर 23 रन बनाए, लेकिन स्कॉट कुगेलेजिन आखिरी ओवरों में महज सात गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का मार नाबाद 20 रन बनाकर अपनी टीम को उसके सर्वोच्च स्कोर तक ले गए। 

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।