X close
X close
Indibet

VIDEO: IPL 2021 का हिस्सा रहा ये खिलाड़ी दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी, अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा क्रिकेट

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 19, 2021 • 21:24 PM View: 432

क्रिकेट के मैदान पर हमने कई हैरतअंगेज कारनामे होते हुए देखें है लेकिन यह खबर शायद सबसे अतरंगी है कि कोई गेंदबाज दो हाथों से गेंदबाजी करता है।

भारत के तमिलनाडु में जन्मे निवेतन राधाकृष्णन जब 6 साल के थे तभी से उन्होंने दोनों हाथों से गेंदबाजी करने की कला को अपने अंदर उजागर किया। उन्होंने हाल ही में करियर का पहला प्रोफेशनल कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है जो उन्हें तस्मानिया टाइगर की ओर से मिला है। वैसे तो राधाकृष्णन दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन वो टीम की जरूरत के हिसाब से बाएं हाथ से भी गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा वो बल्लेबाजी में भी अपनी टीम के लिए अच्छा योगदान दे सकते हैं। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले निवेतन राधाकृष्णन ने अंडर-16 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेला है।

Trending


बता दें कि निवेतन राधाकृष्णन इससे पहले आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बतौर नेट गेंदबाज शामिल थे। लेकिन अब तास्मानिया की ओर से क्रिकेट अनुबंध हासिल होने के बाद वो शायद ही अब यूएई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में दिल्ली की टीम को अपनी सेवा दे पाए।

साल 2013 में वो अपने परिवार के साथ भारत से ऑस्ट्रेलिया आए थे। उन्होंने कहा कि उनके पिता अनबू सेल्वन जो तमिलनाडु के लिए जूनियर क्रिकेट खेल चुके हैं उन्होंने अपने बेटे की इस अद्भुत कला पर काफी मदद की।

निवेतन राधाकृष्णन ने एक इंटरव्यू में बात करने के दौरान कहा कि वो स्पिन गेंदबाजी करने से पहले चेन्नई में तेज गेंदबाजी किया करते थे। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाज बनना मुश्किल है क्योंकि यहां उनसे छोटे बच्चे कद में लंबे है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo