X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: ये 3 बड़े विस्फोटक दिग्गज हुए आईपीएल से अलग, फैन्स के लिए बुरी खबर

by Vishal Bhagat Mar 22, 2019 • 13:17 PM

22 मार्च। आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से होने वाला है। एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग का जबरदस्त कमाल फैन्स को देखने को मिलेगा।

आईपीएल के पिछले 11 सीजन में फैन्स को वो सभी कुछ देखने को मिला है जो क्रिकेट को भारत में सुपर हिट बनाता है। ऐसे में हर किसी को उम्मीद है कि इस बार भी क्रिकेट के इस महाकुंभ कई ऐसे परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा जो कमाल का होगा।

वहीं दूसरी ओर फैन्स के लिए इस आईपीएल में वो 3 दिग्गज नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे जो अपने परफॉर्मेंस से मैच में रोमांच लाने का काम करते थे।

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जो तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। जिस मैच में ग्लेन मैक्सवेल अपने रंग में होते हैं उस मैच में गेंदबाजों की हवा निकल जाती है। पिछले सीजन में खराब परफॉर्मेंस होने के कारण ग्लेन मैक्सवेल ने इस बार खुद को आईपीएल से अलग कर लिया है और वर्ल्ड कप की तैयारी में लग गए हैं।

ब्रेंडन मैकुलम
दिग्गज  ब्रेंडन मैकुलम भी आईपीएल 2019 में फैन्स का मनोरंजन करते हुए नहीं दिखाई देने वाले हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 2019 के ऑक्शन में  ब्रेंडन मैकुलम को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा जिसके कारण इस आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएगें।

वैसे खबरों की मानें तो  ब्रेंडन मैकुलम आईपीएल के दौरान कमेंट्री करते हुए नजर आने वाले हैं।  ब्रेंडन मैकुलम ने आईपीएल के पहले सीजन के पहले ही मैच में 73 गेंद पर 158 रन की पारी खेली थी जो आजतक आईपीएल इतिहास की सबसे बेहतरीन और यादगार पारी में से एक है।

एरोन फिंच
एरोन फिंच टी-20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। इस बार आईपीएल 2019 में एरोन फिंच ने अपना नाम आईपीएल ऑक्शन से अलग कर लिया था। गौरतलब है कि एरोन फिंच आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे लेकिन कोई खास कमाल नहीं कर पाए थे।