Advertisement

'ये वो विराट नहीं जिसे हम जानते हैं', पिछली 10 टेस्ट पारियों में रनों के लिए तरस गए हैं किंग कोहली

Virat Kohli Stats: विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट की पिछली 10 पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 02, 2023 • 15:39 PM
Cricket Image for 'ये वो विराट नहीं जिसे हम जानते हैं', पिछली 10 टेस्ट पारियों में रनों के लिए तरस ग
Cricket Image for 'ये वो विराट नहीं जिसे हम जानते हैं', पिछली 10 टेस्ट पारियों में रनों के लिए तरस ग (Virat Kohli)
Advertisement

विराट कोहली, एक ऐसा खिलाड़ी हैं जिसने हर फॉर्मेट में रनों का अंबार लगाकर खुद को साबित किया है, लेकिन विराट के लिए टेस्ट फॉर्मेट में बीता समय कुछ खास नहीं रहा है। विराट टेस्ट क्रिकेट में काफी संघर्ष कर रहे हैं। इंदौर टेस्ट में यह स्टार बल्लेबाज़ 22 और 13 रन बनाकर आउट हुआ। नोटिस करने वाली बात यह भी है कि विराट को दोनों ही इनिंग में स्पिन गेंदबाज़ों ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। पिछली 10 टेस्ट पारियों में कोहली के बैट से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

डराते हैं विराट के आंकड़ें: टेस्ट क्रिकेट में विराट एक बल्लेबाज़ के तौर पर कठिन समय से गुजर रहे हैं। पिछली 10 टेस्ट पारियों में उन्होंने 20, 01, 19*, 24, 01, 12,41, 20, 22, और 13 रन बनाए हैं। जहां एक तरफ रेड बॉल गेम में कोहली की औसत लगभग 50 (48.49) की रही है, वहीं दूसरी तरफ अब वह एक अर्धशतक तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यह सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि पूरी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी समस्या है।

Trending


बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी अब तक कोहली रनों के लिए संघर्ष करते दिखे हैं। विराट ने अब तक कुल 5 पारियों में महज 111 रन बनाए हैं। इंदौर टेस्ट में कोहली दोनों ही इनिंग में सेट होने के बाद आउट हुए। पहली इनिंग में उन्हें टोड मर्फी ने 22(52) रनों पर अपना शिकार बनाया, वहीं दूसरी इनिंग में मैथ्यू कुहनेमैन 13 (26) ने उन्हें पगबाधा करके पवेलियन भेजा।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में विराट के बैट से टेस्ट शतक का सूखा भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अपने इंटरनेशनल करियर में 74 सेंचुरी जड़ चुके विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी आखिरी सेंचुरी साल 2019 में नवंबर के महीने में लगाई थी। हालांकि ऐसा नहीं है कि वह खराब फॉर्म में हो। इंदौर टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम थोड़ी मुश्किलों में नज़र आ रही है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने अपनी दूसरी इनिंग में 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिये हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement