X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलेरी कटेगी या नहीं,PCB ने दिया जवाब

by Saurabh Sharma Apr 04, 2020 • 21:04 PM

नई दिल्ली, 4 अप्रैल | पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस समय वह अपने खिलाड़ियों के सैलेरी में कटौती नहीं करेगा। पीसीबी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि कोरोना वायरस के कारण मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जा रही है। लेकिन बोर्ड मौजूदा वित्तीय वर्ष में अपने खिलाड़ियों के सैलेरी में कटौती नहीं करेगा। पीसीबी का मौजूदा वित्तीय वर्ष 30 जून तक चलेगा।

अधिकारी ने कहा, "हमारा वित्तीय वर्ष एक जुलाई से 30 जून तक चलता है। सभी खिलाड़ियों का अनुबंध (केंद्रीय और घरेलू) 30 जून तक है। 2019-20 वित्तीय वर्ष में खिलाड़ियों के सैलेरी में कटौती नहीं होगी। हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों का मासिक सैलेरी बिना किसी देरी के मिले। पीसीबी करीबी से स्थिति पर नजर रख रहा है।"

पीसीबी से पहले, बीसीसीसीआई भी अपने खिलाड़ियों के सैलेरी में कटौती करने से इनकार कर चुका है।

इस बीच, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले तीन महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं। ये वे खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ केंद्रीय अनुबंध है।

प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने घोषणा की कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है और अब पुरुष टीम के खिलाड़ी पांच लाख पाउंड दान करेंगे, जिसे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा।

पुरुष टीम के अलावा महिला टीम की खिलाड़ी भी अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती करवाएंगी।