X close
X close
Indibet

वीरेंद्र सहवाग ने कोच रवि शास्त्री पर उठाए वाल,बोले संभव नहीं कि रोहित की चोट के बारे में पता ना हो

IANS News
By IANS News
November 04, 2020 • 17:53 PM View: 465

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की चोट से अवगत न हो। रोहित को चोट का हवाला देकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग चरण के अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरे, जिसके बाद उनके चोट को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

शास्त्री ने पिछले सप्ताह एक न्यूज चैनल से कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या न करना उनका फैसला नहीं था।

Trending


शास्त्री ने साथ ही कहा था कि उन्हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में पता था, जिसमें कहा गया था कि वह फिर से चोटिल हो सकते हैं और इसलिए उन्हें सलाह दी गई थी कि फिलहाल वापसी न करे।

सहवाग ने क्रिकब्ज से कहा, "मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी न हो। वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं। यहां तक कि अगर वह आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए।"

हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जब कमेंटेटर मार्क निकोलस ने रोहित से पूछा था कि क्या उनकी हैमस्ट्रिंग (घुटना) चोट पूरी तरह से ठीक है, तो रोहित ने जवाब दिया था, "हां पूरी तरह से ठीक है।"

सहवाग ने आगे कहा कि रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए था और अगर वह फिट नहीं हो पाते तो आगे जाकर उनकी जगह किसी और को टीम में चुना जा सकता था।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं यह देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ। ये बीसीसीआई की ओर से कुप्रबंधन है। उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी कि अगर वो अपनी आईपीएल टीम के लिए खेल सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रख सकते थे।"

उन्होंने कहा, "अगर वह चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था। लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आता। यह अजीब है। अब, आप क्या करेंगे? वह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेले थे। वह प्लेऑफ में खेलेंगे। वह कह रहा है मैं फिट हूं। फिर भी आपने उन्हें क्यों नहीं चुना।"

बीसीसीसीआई ने पिछले सोमवार को ही आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान किया था, जिसमें रोहित को किसी भी प्रारुप के लिए टीम में नहीं चुना गया था।

बीसीसीआई ने कहा था, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित और इशांत शर्मा की चोट पर नजर रखेगी।"

हालांकि बीसीसीआई के उस बयान के कुछ देर बाद ही मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर एक वीडियो और फोटो पोस्ट किया था, जिसमें रोहित नेट में अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now