X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, कोहली ने दिए संकेत, कौन करेगा ओपनिंग !

by Vishal Bhagat Feb 19, 2020 • 13:20 PM

19 फरवरी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हेमिल्टन में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक कुल 57 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें 21 टेस्ट में भारत को जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर 10 टेस्ट न्यूजीलैंड की टीम जीतने में सफल रही है। 26 मैच ड्रा/ टाई रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले टेस्ट में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, ये देखना काफी दिलचस्प है। वैसे सबसे बड़ा सवाल ये है कि शुभमल गिल, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल में से किसे ओपनिंग जोड़ी के तौर पर पहले टेस्ट में मौका मिलता है।

रोहित शर्मा ने ना होने से क्या शुभमन गिल को भी प्लेइंग इलेवन मे ंमौका मिलेगा। ये सभी सवालों के जबाव भारतीय फैन्स खोज रहे हैं। ऐसे में पहले टेस्ट से पहले मीडिया से बात करने के क्रम में कोहली ने कुछ ऐसी बात कही है जिससे प्लेइंग इलेवन में कौन - कौन से खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

कोहली ने जहां कहा कि इशांत चोट के बाद लगातार अच्छी स्थिती में रहकर गेंदबाजी कर रहे हैं। विराट ने कहा कि इशांत पहले भी न्यूजीलैंड में टेस्ट खेल चुके हैं। ऐसे में उनका अनुभव इस सीरीज में काफी अहम है। 

वहीं कोहली ने ये भी कहा कि पृथ्वी शॉ का खेलने का अंदाज उनका अपना है और उनपर कोई दबाव नहीं है। कोहली ने कहा कि पृथ्वी को मयंक अग्रवाल का उदाहरण लेकर अपने खेल को आगे बढ़ाना चाहिए। मयंक अग्रवाल ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में परफॉर्मेंस किया था उससे पृथ्वी को सीख लेनी चाहिए।

कोहली ने अपने बयान में ये बात कह दी है कि रिद्धिमान साहा ही विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे तो वहीं हनुमा विहारी के भी प्लेइंग इलेवन में खेलने के संकेत दिए हैं।

भारतीय संभावित प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ;
मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमान बिहारी;
विकेट-कीपर: रिद्धिमान साहा;
स्पिनर / ऑलराउंडर: रवि अश्विन / रविंद्र जडेजापेसर्स: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।