X close
X close
Indibet

'सिर्फ एक ही टेस्ट आपको अच्छा विकेटकीपर नहीं बनाता', पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने ऋषभ पंत पर कसा तंज

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 17, 2021 • 14:29 PM View: 1117

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुए टेस्ट सीरीज से लेकर अभी इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं। यहां तक की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में हुए सीरीज के आखिरी मुकाबलें में उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और दूसरी पारी में मुश्किल पिच पर शानदार नाबाद 89 रन बनाए थे।

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में विकेट के पिछे भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पंत को बहुत तारीफें मिल रही है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पंत की विकेटकीपिंग में सुधार से काफी खुश है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कहा है कि सिर्फ एक ही मैच में अच्छा करने से किसी नतीजे पर पहुंचना गलत होगा। वॉन ने कहा कि पंत को इसे लगातार बना के रखना चाहिए।

Trending


गौरतलब है कि चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने दो शानदार कैच पकड़े, दो बेहतरीन स्टंपिंग की और साथ में स्पिनरों के खिलाफ घूमती गेंदों पर भी उन्होंने अपने अच्छे हाथ दिखाए।

क्रिकबज के खास शो में बातचीत के दौरान पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा,"हम जानते है कि वो मैदान पर काफी चुस्त, मुस्तैद और हंसी ठिठोली करते हुए नजर आते हैं। लेकिन आपके पास काबिलियत होनी चाहिए की आप गेंद को कैच करें। मेरे हिसाब से इस मैच में इनकी विकेटकीपिंग काफी बेहतरीन रही है और यह भारत की टीम के लिए अच्छी बात है।"

उन्होंने आगे बयान देते हुए कहा," मुझे लगता है कि धीरे-धीरे पंत में काफी सुधार हो रहा है और वो ट्रेनिंग में भी बहुत मेहनत कर रहे हैं। उन्हें एक अच्छा और बेहतरीन कीपर बनने के लिए लंबा फासला तय करना है। एक अच्छा टेस्ट मैच आपको एक बेहतर विकेटकीपर नहीं बनाता है। उन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना होगा।"
   


 
LivePools