X close
X close
Indibet

क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करते वक्त धोनी के लिए मुनाफ पटेल ने कह दी ऐसी बात

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
November 11, 2018 • 16:51 PM View: 4967

11 नवंबर। दोनों दिशाओं में गेंद को स्विंग कराने के लिए पहचाने जाने वाले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट जगत से संन्यास की घोषणा की है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के निवासी मुनाफ का कहना है कि अब उनकी उम्र हो चुकी है और उनकी फिटनेस पहले जैसी नहीं है।   ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

मुनाफ ने अपने करियर में कुल 13 टेस्ट मैच, 70 वनडे और तीन टी-20 मैच खेले। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच 2011 में खेला था। 

पिछले साल गुजरात लायंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। 2016 में 35 वर्षीय मुनाफ ने तमिलनाडु के खिलाफ अपना पिछला प्रथम श्रेणी मैच खेला था। 

इंग्लैंड के खिलाफ 2006 में मोहाली में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुनाफ ने इस मैच में 97 रन देकर सात विकेट हासिल किए थे। भारत के तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम गेंदबाजी का रिकॉर्ड था, जिसे 2013 में मोहम्मद शमी ने तोड़ा था। 

मुनाफ ने भारत के लिए खेले गए 70 वनडे मैचों में 86 विकेट लिए। केवल जहीर खान और हरभजन ने वनडे में भारत के लिए अधिक विकेट हासिल किए हैं।  ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

अपने संन्यास की घोषणा कर मुनाफ ने कहा कि युवा खिलाड़ी अवसरों का इंतजार कर रहे हैं और ऐसे में वह उनके रास्ते में खड़े नहीं रह सकते। सबसे बड़ी बात यह है कि उनके लिए आगे बढ़ने हेतु कोई प्रेरणा नहीं रह गई है। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now