X close
X close
Indibet

ENG vs PAK: इंग्लैंड-पाकिस्तान के तीसरे वनडे में बना अनोखा रिकॉर्ड, 50 साल के इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 13, 2021 • 18:16 PM View: 1216

एजबेस्टन स्टेडियम में मंगलवार (13 जुलाई) को इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। 

50 साल के वनडे इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक तीन या उससे ज्यादा मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में सभी मैचों में दनों टीमों एक प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं।  

Trending


इससे पहले ऐसा साल 2008 में बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच हुई वनडे सीरीज में ऐसा हुआ था। तीन मैचों की उस सीरीज के सभी मुकाबलों में बांग्लादेश और आयरलैंड एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे थे। 

वहीं 1994 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तान ने एक द्विपक्षीय वनडे सीरीज के सभी मैचों में एक ही प्लेइंग इलेवन रखी है।

बता दें कि मेजबान इंग्लैंड पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुका है। जबकि वह बेन स्टोक्स की कप्तानी में दोयम दर्जे की टीम के साथ खेल रही है। 

टीमें:

इंग्लैंड(प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट, डेविड मालन, जैक क्रॉली, जेम्स विंस, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), लुईस ग्रेगरी, क्रेग ओवरटन, ब्रायडन कार्स, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शोएब मकसूद, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo