X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने की एक और भर्ती, ड्रेसिंग रूम में फिर दिखेंगे पैडी अप्टन

टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम में एक और नई भर्ती की है।

By Shubham Yadav July 26, 2022 • 22:06 PM

एमएस धोनी की अगुवाई वाली भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले मानसिक कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन एक बार फिर से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिखेंगे। जी हां, अप्टन को ऑस्ट्रेलिया में आगामी अक्टूबर-नवंबर टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ में जोड़ दिया गया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर इस मामले पर जानकारी दी और कहा, "पैडी वेस्टइंडीज में मानसिक कंडीशनिंग कोच के रूप में टीम से जुड़ेंगे और टी20 विश्व कप तक अपने पद पर बने रहेंगे।"

Trending


गौरतलब है कि अप्टन विभिन्न पदों पर दुनिया भर में क्रिकेट में शामिल रहे हैं और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ उनके अच्छे संबंध भी रहे हैं। दोनों एक साथ कई टीमों में बतौर कोच काम कर चुके हैं। जब अप्टन 2010 के अंत में भारत के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन के साथ जुड़े थे तब द्रविड़ सिर्फ एक खिलाड़ी थे। इसके बाद दोनों ने दो आईपीएल फ्रेंचाइजी - राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ भी काम किया था।

अप्टन टीम के कई खिलाड़ियों को पहले से ही जानते हैं और आईपीएल के दौरान भी उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के साथ जो समय बिताया है वो उनके और खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य बिठाने में अहम भूमिका निभाएगा। अप्टन उस ड्रेसिंग रूम का भी हिस्सा थे जिसने एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 वर्ल्ड कप जीता था ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में क्या वो एक बार फिर से लक्की साबित होते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now