X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी परफॉर्मेंस को लेकर कप्तान टिन पेन का आया ऐसा चौंकाने वाला बयान

by Vishal Bhagat Jan 04, 2019 • 17:47 PM

4 जनवरी। आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि भारत के साथ यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच में उनकी टीम के अंदर गेंदबाजी रणनीति को लेकर किसी तरह की असमंजस नहीं थी और टीम के सभी खिलाड़ी इसे लेकर एकमत थे। भारत ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी। 

इस मैच में चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने एबीसी रेडियो से कहा था कि वह पहले सत्र में शॉर्ट गेंद डालने की रणनीति को लेकर खुश नहीं थे। टीम के गेंदबाजी कोच डेविड साकेर ने भी अपने बयान से ऐसे संकेत दिए थे कि टीम गेंदबाजी रणनीति को लेकर एक नहीं है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पेन के हवाले से लिखा है, "मैच के बाद हमेशा हम इसे लेकर बात करते हैं। यह कहना कि हम अलग-अलग हैं यह सही नहीं है। हमें क्या करना है इसे लेकर हम सभी एक हैं। ईमानदारी से कहूं तो कल सुबह पहले एक घंटे और भोजनकाल के बाद पहले एक घंटे में गलती कर गए। कई बार आप अपनी रणनीति को लागू नहीं कर पाते हैं और दूसरी टीम इसका फायदा उठा लेती है। यही हुआ।"

इस मैच में भारत के लिए पुजारा ने 193 रनों की पारी खेली तो वहीं युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नाबाद 159 रनों की पारी खेली। पंत जब आठ रनों के निजी स्कोर पर थे तभी लॉयन की गेंद पर पेन ने उनके कैच आउट होने की अपील की थी जिसे अंपयार ने नकार दिया था और पेन ने रिव्यू लिया था जो असफल रहा था। 

पंत को लेकर इस अपील के बारे में पेन ने कहा, "पंत की बात है तो, मैं बहुत हद तक आश्वस्त था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था। अगर पंत उस समय आउट हो गए होते तो भारत का स्कोर उस समय छह विकेट पर 330 रन हो गया था और मैच पलट सकता था।"

पेन ने कहा, "यह छोटी-छोटी बातें काफी अंतर पैदा कर देती हैं और क्रिकेट में यह छोटी चीजें ही काफी कुछ जोड़ देती हैं। हमें इस मैच में एक साथ रहने की जरूरत है। आपके पास टेस्ट में काफी दिन बचे हैं और आप इन्हें जाने नहीं दे सकते। हम अगले तीन दिन काफी मेहनत करेंगे।"

भारत के विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलिया ने दिन का अंत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ किया है।