X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने जताया भरोसा, बोले अब भी सीरीज जीत सकती है पाकिस्तान

By Saurabh Sharma
Aug 09, 2020 • 16:50 PM

कराची, 9 अगस्त | पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि मैनचेस्टर में इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट मैच हारने के बावजूद पाकिस्तान की टीम अब भी सीरीज अपने नाम कर सकती है। इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और जोस बटलर (75) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 139 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल द मैच विनर पर एक वीडियो में कहा, " मैं समझता हूं कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था। यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन मेरा मानना है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकती है।"

Also Read: आईपीएल से वीवो के जाने पर बोले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, इसे वित्तीय संकट नहीं कहूंगा

उन्होंने कहा, " जब आप किसी न किसी दौर से गुजर रहे हों, तो टीम की बॉडी लैंग्वेज में बदलाव नहीं होना चाहिए। यह स्पष्ट रूप से पहले टेस्ट में हुआ क्योंकि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों के जल्दी जल्दी आउट होने के बाद साफ तौर दबाव में दिख रहे थे।"

पूर्व कप्तान ने कहा, " इस तरह की हार के बाद टीम प्रबंधन की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का मनोबल नीचे गिर जाता है। नकारात्मक बातों पर ध्यान देने के बजाय उन्हें सकारात्मक बातों पर ध्यान देने की जरूरत है।"

दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।