X close
X close

'Bazball के अस्तित्व में आने से पहले वीरेंद्र सहवाग था', इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दिलाई वीरू की याद

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले सत्र में इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर कूटा जिसके बाद वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 01, 2022 • 14:15 PM

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम बैकफुट पर है। पाकिस्तान टीम को शायद ही उम्मीद होगी कि उनके ही घर पर उनकी इतनी बुरी हालत होने वाली है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने  35 ओवर में 6.49 के रनरेट से बैटिंग करते हुए बिना कोई विकेट खोए 227 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के टीम की नई बैटिंग अप्रोच को क्रिकेट जगत में Bazball क्रिकेट के नाम से जाना जाता है। 

Bazball क्रिकेट अप्रोच में इंग्लैंड की टीम एग्रेसिव अप्रोच से क्रिकेट खेलती है। हाल ही के दिनों में ऐसा देखने को मिला है कि विपक्षी टीम कोई भो हो लेकिन इंग्लैंड टीम केवल और केवल एग्रेसिव क्रिकेट ही खेलती है। इंग्लैंड टीम के खेल को देखकर फैंस को पूर्व भारतीय खिलाड़ी मुल्तान का सुल्तान वीरेंद्र सहवाग की याद आई है।

Trending


एक यूजर ने पुराना स्कोरकार्ड शेयर कर लिखा, 'सहवाग और द्रविड़ बैज़बॉल के अस्तित्व में आने से पहले पाकिस्तान में ऐसा कर चुके हैं।' वहीं अन्य यूजर भी वीरेंद्र सहवाग को याद कर रहे हैं। वीरेंद्र सहवाग ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर के मैदान पर 47 चौके और एक छक्के की मदद से 254 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: चपरासी बनने लायक तक नहीं समझते थे पिता, साधु मुरली विजय ने क्यों की DK की पत्नी से शादी

आलम ये रहा कि चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय भारत का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 403 रन हो गया था। वीरेंद्र सहवाग 248 और राहुल द्रविड़ 128 रन पर नाबाद रहे थे। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग को मुल्तान का सुल्तान उपनाम से भी जाना जाता है।