X close
X close
Indibet

PAK vs SA: 18 साल बाद पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराई टेस्ट सीरीज,हसन अली ने झटके 10 विकेट

IANS News
By IANS News
February 08, 2021 • 15:59 PM View: 1443

तेज गेंदबाज-हसन अली (60/5) और शाहीन अफरीदी (51/4) की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को साउथ अफ्रीका को 95 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 साल बाद टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले 2003 में उसने अपने घर में ही यह कारनामा किया था।

इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम ICC Ranking में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। साल 2007 के बाद पाक इस स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुई है।
पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 370 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 274 रन पर सिमट गयी। हसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच तथा मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

Trending


साउथ अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने 243 गेंदों में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए लेकिन उनकी शतकीय पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के नाबाद 115 रनों की बदौलत साउथ अफ्रीका को मजबूत लक्ष्य दिया और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की तथा मेहमान टीम को लक्ष्य हासिल करने से रोकने में कामयाब रही।

साउथ अफ्रीका ने पांचवें दिन एक विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरु किया। मार्करम ने 59 और रासी वान डेर डुसेन ने 48 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। लेकिन डुसेन को इसी स्कोर पर हसन ने बोल्ड कर पवेलियन भेज साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। डुसेन ने 97 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 48 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे फाफ डू प्लेसिस भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और हसन ने पगबाधा आउट कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। डू प्लेसिस ने 13 गेंदों में एक चौकों की मदद से पांच रन बनाए।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now