X close
X close
Indibet

NZ vs PAK,पहला टेस्ट: केन विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड ने बनाए 431 रन,पाकिस्तान को मिली खराब शुरुआत

IANS News
By IANS News
December 27, 2020 • 12:17 PM View: 205

न्यूजीलैंड ने यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को पाकिस्तान को पहली पारी में अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। दिन का खेल खत्म होने तक उसने पाकिस्तान का एक विकेट गिरा दिया। पाकिस्तान ने स्टम्प्स तक 30 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए हैं और इस लिहाज से पाकिस्तान अभी भी मेजबान टीम से 401 रन पीछे है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट शान मसूद के रूप में खोया जिन्हें काइल जेमिसन ने आउट किया। मसूद ने 42 गेंदों पर 10 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक आबिद अली 19 रन बनाकर खेल रहे हैं। मोहम्मद अब्बास 15 गेंद खेलने के बाद भी अभी तक खाता नहीं खोल पाए हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 222 रनों के साथ की। पहले दिन कीवी कप्तान अपने शतक से छह रन दूरे थे। दूसरे दिन उन्होंने अपना शतक पूरा किया और अपनी पारी को 129 रनों तक ले गए। लेग स्पिनर यासिर शाह ने विलियम्सन को आउट किया। विलियम्सन से पहले न्यूजीलैंड ने हालांकि हेनरी निकोलस का विकेट खो दिया था। उन्होंने 137 गेंदों पर 56 रन बनाए। कप्तान ने अपनी पारी में 297 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का लगाया।

इन दोनों के जाने के बाद बी.जे. वाटलिंग ने 145 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेल कर टीम को 400 के पार पहुंचाने में अहम रोल निभाया। जेमिसन ने भी अंत में 32 रनों का अहम योगदान देते हुए वाटलिंग के साथ 66 रनों की साझेदारी की। नील वेग्नर ने 19 रन बनाए। ट्रेंट बाउल्ट आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने चार और यासिर शाह ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद अब्बास, फहीम अशरफ, नसीम शाह ने एक-एक विकेट लिए।


 
Article