X close
X close
Indibet

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, 36 साल के गेंदबाज ने हुई वापसी 

पाकिस्तान ने बुधवार को जुलाई में श्रीलंका के आगामी दो टेस्ट मैचों के दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) की वापसी हुई। यासिर ने पिछले कुछ वर्षों में रेड-बॉल

By IANS News June 23, 2022 • 08:20 AM

पाकिस्तान ने बुधवार को जुलाई में श्रीलंका के आगामी दो टेस्ट मैचों के दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) की वापसी हुई। यासिर ने पिछले कुछ वर्षों में रेड-बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, लेकिन चोट के कारण वह आखिरी बार अगस्त 2021 में टेस्ट खेले थे।

हालांकि, 36 वर्षीय स्पिन गेंदबाज ने अब श्रीलंका की आगामी यात्रा के लिए अपनी जगह वापस पा ली है, जहां पाकिस्तान 16 जुलाई से शुरू होने वाले दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप टेस्ट खेलेगा।

Trending


पिछली बार जब पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया था, तो यासिर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मेहमानों ने सीरीज 2-1 से जीती, जिसमें यासिर ने तीन मैचों में 19.33 की औसत से 24 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त किया था।

मोहम्मद नवाज ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद वापसी की। दूसरी ओर, ऑलराउंडर सलमान अली आगा को टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। सलमान को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए ईनाम दिया गया है, जहां उन्होंने 4224 रन बनाए और 88 विकेट लिए।

बाबर आजम दो टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे, जिसका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, "हमने श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए इस टीम का चयन किया है और टीम को हर संसाधन मुहैया कराया गया है। हमारे स्पिन विभाग को यासिर शाह की वापसी से बढ़ावा मिला है, जिन्होंने हमारे पिछले दौरे पर श्रीलंका में मैच विजेता के रूप में खुद को साबित किया था।

उन्होंने आगे कहा, "स्पिन विभाग में मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा और बाएं हाथ के नौमान अली में दो स्पिन ऑलराउंडर भी शामिल हैं। सलमान ने पिछले तीन सीजनों में बल्ले से लगातार प्रदर्शन किया है और वह एक आसान ऑफ-स्पिन विकल्प है।"

हमारी टीम ने हाल ही में बांग्लादेश में मजबूत प्रदर्शन किया है और हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परिणाम अच्छे नहीं थे, लेकिन हमने अच्छा क्रिकेट खेला और इस कारण से हमने निरंतरता बनाए रखने के लिए उसी टीम को बरकरार रखा है।

कोलंबो में दूसरे टेस्ट के लिए जाने से पहले गॉल में शुरू होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान 6 जुलाई को पहुंचेगा। मेहमान टीम सीरीज शुरू होने से पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now