पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का दिखा कमाल, आखिरी टी-20 में श्रीलंका की टीम को मिली हार
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का दिखा कमाल, आखिरी टी-20 में श्रीलंका की टीम को मिली हार

by Vishal Bhagat Mar 31, 2018 • 18:43 PM

कोलंबो, 31 मार्च | पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका को 38 रनों से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने हालांकि पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 113 रनों पर ही सीमित कर दिया। लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाईं और पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 75 रन ही बना सकीं। 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआती की। सिदरा अमीन (23) और नाहिदा खान ने पहले विकेट के लिए (19) 33 रन जोड़े। नाहिदा के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट गिरा। कप्तान बिस्माह मारूफ एक रन बी बना सकीं। 

अंत में जावेरिया खान ने 38 और निदा दर ने 22 रनों की पारी खेल पाकिस्तान को सौ के पार पहुंचाया। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लगातार विकेट खोती रही। टीम की चार बल्लेबाज रन आउट हुईं। सिर्फ दो खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। हिस मेंडिस ने नाबाद 25 और अनुष्का संजीवनी ने 14 रनों का योगदान दिया। बाकी कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंच सका।  पाकिस्तान के लिए मारूफ ने दो विकेट लिए। डियाना बेग और सना मीर को एक-एक विकेट मिला।