Advertisement
Advertisement

'हम अब्दुल्ला शफीक को राहुल द्रविड़ कहते हैं'- बाबर आज़म

Pakistan Captain babar azam says we call abdullah shafique rahul dravid : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने अब्दुल्लाह शफीक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 26, 2022 • 18:22 PM
Cricket Image for 'हम अब्दुल्ला शफीक को राहुल द्रविड़ कहते हैं'- बाबर आज़म
Cricket Image for 'हम अब्दुल्ला शफीक को राहुल द्रविड़ कहते हैं'- बाबर आज़म (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ अब्दुल्ला शफीक ने इस साल की शुरुआत में घरेलू टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और यही कारण है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तानी वनडे टीम में शामिल किया है। यही नहीं उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण उनके कप्तान बाबर आजम ने भी उनकी काफी तारीफ की है।

22 वर्षीय शफीक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में ही अपना पहला टेस्ट शतक लगा दिया था और इसके बाद अगले दो टेस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कुटाई करते हुए दो अर्धशतक बनाए थे। शफीक की बैटिंग के सबसे बड़े फैन बाबर आज़म लगते हैं तभी तो उन्होंने उनकी तुलना महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और केन विलियमसन से भी की है।

Trending


27 वर्षीय बाबर आज़म ने एक स्थानीय चैनल से बातचीत के दौरान कहा, “मैं अब्दुल्ला की स्टाइलिश बल्लेबाजी को काफी पसंद करता हूं और निश्चित रूप से उसका आनंद लेता हूं। वो अपने रुख को बहुत साफ रखते हैं और जिस तरह से वो गेंद को डक करते हैं वो प्रभावशाली है। आमतौर पर हम उनकी तुलना केन विलियमसन और राहुल द्रविड़ से करते हैं। हम उन्हें द्रविड़ कहकर बुलाते हैं।”

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

हालांकि, बाबर का मानना ​​​​है कि शफीक पाकिस्तान टीम में काफी संतुलन लेकर आते हैं। बाबर ने शफीक की सेलेक्शन को लेकर कहा, "अब्दुल्ला की मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज शान मसूद की जगह पर संदेह हो सकता है, लेकिन किसी व्यक्ति का चयन करने का हमारा मुख्य उद्देश्य टीम का हित है।" बाबर के इस बयान के बाद शफीक पर और दबाव बढ़ सकता है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि वो आगे आने वाली सीरीज़ में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement