X close
X close
Indibet

इंडियन बॉलिंग की धज्जियां उड़ाने वाला बल्लेबाज़, अब मैच रेफरी के रूप में संवारेगा क्रिकेट करियर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 10, 2021 • 19:44 PM View: 1493

सलमान बट्ट हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों को लेकर किए गए अपने कमेंट्स को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं। लेकिन अब पाकिस्तान का ये ओपनिंग बल्लेबाज़ एक बार फिर से लाइमलाइट में आ चुका है लेकिन इस बार कारण कुछ और है।

36 वर्षीय सलमान, 2000 के दशक के अंत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्तंभों में से एक थे। सलमान पाकिस्तान की वनडे टीम के नियमित सदस्य थे और उस दौरान उन्होंने कई यादगार पारियां भी खेली थी लेकिन 2010 के स्पॉट फिक्सिंग कांड ने उनका पूरा करियर बर्बाद करके रख दिया।

Trending


अपने निलंबन की अवधि समाप्त होने के बाद, बाएं हाथ का यह बल्लेबाज पाकिस्तान टीम के लिए वापसी की उम्मीद कर रहा था। लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार नजरअंदाज किया और अब इसीबीच, यह पता चला है कि सलमान अपने क्रिकेट करियर में मैच रेफरी के रूप में दूसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि सलमान ने अपने वनडे करियर में कुल 8 शतक लगाए हैं जिनमें से 5 तो भारतीय टीम के खिलाफ ही आए हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें भारतीय टीम की गेंदबाज़ी खूब पसंद आती थी।

सलमान ने अंपायरों और मैच अधिकारियों के लिए एक ऑनलाइन लेवेल -1 कोर्स में भाग लिया है। सोमवार को, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक ऑनलाइन प्रोजेक्ट शुरू किया जो इच्छुक उम्मीदवारों को अंपायरिंग और मैच रेफरी की नौकरी के बारे में सिखाएगा। क्रिकेटरों को नई दिशा देने और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए यह कोर्स शुरू किया गया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now