X close
X close

रोहित के बाद कौन होगा इंडियन टीम का कप्तान, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने 1 नहीं बताए 3 नाम

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर तीन नामों का सुझाया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 13, 2022 • 22:21 PM

इंडियन टीम के लिए बीते 10 महीनों में आठ प्लेयर्स ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है। ऐसे में अब यह सवाल गंभीर हो गया है कि रोहित शर्मा के बाद आखिरी कौन इंडियन टीम की कप्तानी करेगा। इस मुद्दे पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स की अलग-अलग राय है और अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी उन खिलाड़ियों के नाम साझा किये हैं और भविष्य में इंडियन टीम के कैप्टन के तौर पर नज़र आ सकते हैं।

जी हां, पार्थिव पटेल ने एक नहीं बल्कि तीन खिलाड़ियों के नाम बताए जो आने वाले समय में रोहित शर्मा की जिम्मेदारी को संभाल सकते हैं। पार्थिव पटेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने बातचीत करते हुए कहा, 'ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों ही कैप्टन के तौर पर तैयार हो रहे हैं। हर गेम के साथ उनकी कप्तानी बेहतर हो रही है। हार्दिक के साथ ऋषभ और केएल तीन दावेदार हैं जो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को इंडियन कैप्टन के तौर पर रिप्लेस कर सकते हैं।'

Trending


इसी बीच पार्थिव ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कैप्टेंसी स्किल्स पर भी अपनी राय रखी। वह बोले, 'हार्दिक ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताब जितवाने के लिए अपनी जजमेंट और जल्दी फैसले लेने की काबिलियत को साबित किया है।' बता दें कि गुजरात टाइटंस को आईपीएल में जितवाने के अलावा हार्दिक ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ इंडियन टीम को लीड किया था जहां टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

हार्दिक, ऋषभ, और केएल राहुल के अलावा पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ का मानना है कि स्टार तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। पार्थिव ने बताया की बुमराह ने गुजरात के लिए उनकी ही कप्तानी में डेब्यू किया था, तो उन्हें गेंदबाज़ के साथ बातचीत करने का काफी मौका मिला। पार्थिव का मानना है कि जसप्रीत बुमराह में भी कप्तानी वाला दिमाग है इसलिए भविष्य में वह भी टीम के कप्तान हो सकते हैं।