X close
X close

पैट कमिंस लंदन में भारत के खिलाफ ड्रीम डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने को लेकर उत्साहित

सिडनी, 3 जनवरी आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को अपनी टीम के इस साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के महत्व के बारे में बताया और लंदन में संभावित फाइनल मुकाबले में भारत

IANS News
By IANS News January 03, 2023 • 18:02 PM
सिडनी, 3 जनवरी आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को अपनी टीम के इस साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के महत्व के बारे में बताया और लंदन में संभावित फाइनल मुकाबले में भारत का सामना करने के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया।

कमिंस की टीम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर है और इस सप्ताह एससीजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ जून के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है।

अगर आस्ट्रेलिया प्रोटियाज के खिलाफ सीरीज स्वीप हासिल करने में नाकाम रहता है तो उसके पास भारत में अगले महीने शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान निर्णायक फाइनल में अपनी जगह बनाने का एक और मौका होगा।

Trending


और यह भारत ही है जो संभावित रूप से जून के फाइनल में आस्ट्रेलिया का प्रतिद्वंद्वी बन सकता है, जिसमें रोहित शर्मा की टीम फरवरी और मार्च के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले तालिका में दूसरे स्थान पर है।

कमिंस ने कहा कि इस साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलने की संभावना उनकी टीम के लिए एक प्रमुख प्रेरणा रही है और भारत के फाइनल में जाने की संभावना ने उन्हें और भी उत्साहित कर दिया है।

कमिंस ने एससीजी में संवाददाताओं से कहा, पिछले कुछ वर्षों में यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि रही है। मुझे लगता है कि लंदन में भारत के खिलाफ एक तटस्थ स्थल पर फाइनल खेलना वास्तव में रोमांचक होगा।

विडंबना यह है कि आस्ट्रेलिया 2020 में एमसीजी में खेल रहा था, जब उन्हें धीमी ओवर गति के लिए चार अंक गंवाने पड़े और 2021 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए।

इसका मतलब था कि कीवियों ने निर्णायक मैच में प्रवेश किया और भारत को हराकर पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब का हासिल किया। कमिंस ने कहा कि उनकी टीम अपने ओवरों को कितनी तेजी से पूरा करती है, इस पर हमेशा नजर रखेंगे।

पिछले सीजन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चूकने के बाद, यह उनकी टीम के लिए एक बहुत बड़ा अवसर होने वाला है।

इसका मतलब था कि कीवियों ने निर्णायक मैच में प्रवेश किया और भारत को हराकर पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब का हासिल किया। कमिंस ने कहा कि उनकी टीम अपने ओवरों को कितनी तेजी से पूरा करती है, इस पर हमेशा नजर रखेंगे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आरजे/आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS