X close
X close

विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर में से कौन बेस्ट? सुनिए पैट कमिंस का जवाब

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस से जब पूछा गया कि विराट कोहली और महान सचिन तेंदुलकर में से कौन बेस्ट है, तो उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 21, 2023 • 16:47 PM

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल 2023 का आगाज़ जिस अंदाज में किया है उसने विरोधी टीमों को एक संदेश दे दिया है कि विराट अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। विराट कोहली एक समय 71वें शतक के लिए तरस रहे थे लेकिन जब से उन्होंने अपना 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया, उसके बाद से तो विराट ने शतकों की झड़ी लगा दी है।

अब ऐसा लग रहा है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। वनडे में विराट की 46 सेंचुरी हो गई हैं और वो तेंदुलकर के वनडे रिकॉर्ड से सिर्फ 3 शतक पीछे हैं। ऐसे में विराट कोहली के शानदार रिकॉर्ड को देखकर एक बार फिर से ये डिबेट शुरू हो गई है कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से कौन बेहतर खिलाड़ी है?

Trending


ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने इस डिबेट को लेकर अपना जवाब दिया है। अमेजन प्राइम पर पैट कमिंस से विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से किसी एक खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा गया और इस सवाल का जवाब देते हुए पैट कमिंस ने जवाब में कहा, "सचिन तेंदुलकर के साथ मैंने सिर्फ एक बार खेला है इसीलिए मैं इसमें कोहली को चुनूंगा।’

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

पैट कमिंस के इस जवाब से कुछ लोग सहमत हैं जबकि कुछ लोग सहमत नहीं हैं। खैर ये कमिंस की अपनी निजी राय हो सकती है जबकि ज्यादातर लोगों का मानना है कि सचिन और विराट की तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि जिस समय में सचिन ने खेला उस समय खेल के नियम इतने आसान और सुलझे हुए नहीं थे जितने विराट कोहली के समय में हैं। ऐसे में दोनों की तुलना करना गलत होगा।