X close
X close

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को झटका, T20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद ये दिग्गज हुआ टीम से अलग

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सोमवार (24 अक्टूबर) को इसकी पुष्टि की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 25, 2022 • 10:51 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सोमवार (24 अक्टूबर) को इसकी पुष्टि की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के बाद वह अपने पद से हट जाएंगे। 

दो बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज मौजूदा टूर्नामेंट में पहले राउंड से ही बाहर हो गई।  वेस्टइंडीज के गुरुप में आयरलैंड,जिम्बाब्वे औऱ स्कॉटलैंड शामिल थी, ऐसे में उसका सुपर 12 राउंड में पहुंचना तय माना जा रहा था।  हालांकि पहले मैच में वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत से वापसी की, लेकिन आयरलैंड के हाथों करो या मरो के मुकाबले में मिली हार के साथ टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

Trending


बता दें कि सिमंस के कोच रहते हुए जिम्बाब्वे ने भारत में खेला गया 2016 टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। जिसके बाद अक्टूबर 2019 में उन्हें दोबारा वेस्टइंडीज के हेड कोच पद की जिम्मेदारी मिली थी। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 30 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और आखिरी टेस्ट 8 दिसंबर से एडिलेड में होगा।