X close
X close

IPL 2020: डी कॉक, पोलार्ड और नाइल के दम पर मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को दिया 177 का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 18, 2020 • 21:36 PM

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (53) के बाद केरन पोलार्ड और नाथन कोल्टर नाइल की अंत में खेली गई तेज तर्रार पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 177 रनों की चुनौती रखी है। आखिरी के पांच ओवरों में मुंबई ने 62 रन जोड़ 20 ओवरों में छह विकेट पर 176 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की।

पंजाब ने इस मैच में मुबंई को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। अर्शदीप सिंह ने 23 के कुल योग पर रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया। मुंबई के कप्तान सिर्फ नौ रन ही बना सके। एक रन बाद मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार यादव को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई।

Also Read: IPL 2020: डेविड वॉर्नर ने रच डाला इतिहास, आईपीएल में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

ईशान किशन भी इस मैच में विफल रहे। अर्शदीप ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। सात रन बनाने वाले ईशान का विकेट 38 रनों के कुल योग पर गिरा।

दूसरे छोर पर खड़े क्विंटन डी कॉक को फिर क्रूणाल पांड्या का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। 34 रन बनाने वाले क्रूणाल को रवि बिश्नोई ने 96 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया।

उनके भाई हार्दिक पांड्या (8) को शमी ने आउट कर दिया। पांड्या 116 के कुल स्कोर पर आउट हुए और तीन रन बाद डी कॉक को क्रिस जोर्डन ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना कर तीन चौके और तीन छक्के मारे।

पंजाब को लगा था कि वह मुंबई को कम स्कोर पर रोक देगी लेकिन पोलार्ड ने 12 गेंदों पर चार छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 34 और नाइल ने 12 गेंदों पर ही चार चौकों की मदद से नाबाद 24 रन बना टीम को मजबूत स्कोर दिया।