X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरा टेस्ट: ओली पोप- जोस बटलर की दमदार पारियों से पहले दिन इंग्लैंड की शानदार वापसी

By Saurabh Sharma Jul 25, 2020 • 09:10 AM

25 जुलाई,नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे तीसर और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर ओली पोप 91* और जोस बटलर 56* नाबाद पवेलियन लौटे। 

122 रन के कुल स्कोर पर ओपनर रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड को चौथा झटका लगा था। इसके बाद पोप और बटलर की जोड़ी ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 136 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम की वापसी कराई। 

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी को बुलाया। केमार रोच ने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर पिछले मैच के शतकवीर डॉम सिब्ले (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर विंडीज को अच्छी शुरूआत दिलाई। इसके बाद हालांकि विंडीज के गेंदबाजी आक्रमण को दूसरे विकेट के लिए थोड़ा इतंजार करना पड़ा।

जोए रूट और रोरी बर्न्सथ की साझेदारी बढ़ती दिख रही थी। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़ लिए थे। टीम का स्कोर 47 था और यहीं रूट रन आउट हो गए। रूट ने 59 गेंदों पर 17 रन बनाए।

इंग्लैंड ने 92 के स्कोर पर स्टोक्स का विकेट गंवाया दिया। 43 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाकर खेल रहे स्टोक्स को रोच ने अपना शिकार बनाया । उनके आउट होने के बाद बर्न्सं ने ओली पोप के साथ चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की।

बर्न्सं हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद चेज की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 147 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 57 रन बनाए। बर्न्सग का विकेट टीम के 122 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में गिरा।

वेस्टइंडीज के लिए पहले दिन तेज गेंदबाज केमार रोच ने दो और स्पिनर रोस्टन चेज ने एक विकेट अपने खाते में डाला।