X close
X close
Indibet

5 खिलाड़ी जिन्होंने रोहित शर्मा के बाद किया वनडे डेब्यू, लेकिन अब ले चुके हैं संन्यास

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का पहला आयरलैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि, उस मैच में उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था। भारत के कप्तान वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

By Prabhat Sharma July 21, 2022 • 13:01 PM

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का पहला मैच 23 जून 2007 को आयरलैंड के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा, के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू किया, लेकिन वो रोहित की तरह प्रभाव डालने में असफल रहे। उनमें से कुछ रिटायर भी हो चुके हैं। इस आर्टिकल में जिक्र है ऐसे पांच खिलाड़ियों का जिन्होंने रोहित शर्मा के बाद वनडे डेब्यू किया लेकिन अब संन्यास ले चुके हैं।

यूसुफ पठान: टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान ने 10 जून 2008 को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। पठान ने कई मौकों पर भारत को अपनी बिग हिटिंग से मैच जितवाए। लगातार अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने के कारण उनका करियर बहुत लंबा ना चल सका। पठान ने 57 वनडे मैचों में 819 रन और 33 विकेट लिए। पिछले साल उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी। 

Trending


विनय कुमार: विनय कुमार ने अपना वनडे डेब्यू मई 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे मैच में 9 ओवरों में 102 रन देने के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद विनय कुमार वापसी नहीं कर सके और फरवरी 2021 में रिटायर हो गए।

प्रवीण कुमार: इस गेंदबाज ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत वनडे फॉर्मेट से ही की थी। प्रवीण ने अपना पहला मैच 18 नवंबर 2007 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। प्रवीण कुमार ने कुछ समय के लिए भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाद में, लगातार चोटों के कारण उनका करियर लंबा ना चल सका। प्रवीण ने अक्टूबर 2018 में रिटायरमेंट ले ली थी।

प्रज्ञान ओझा: स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एशिया कप 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला था। मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ खेलने वाले ओझा को 2012 के श्रीलंकाई दौरे के बाद कभी भी भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं मिली। फरवरी 2020 में प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था।

यह भी पढ़ें: 5 वनडे के महान खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ: मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने 20 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में भारतीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था। बद्रीनाथ को वनडे प्रारूप में ज्यादा मौके नहीं मिले और उन्होंने अपना आखिरी वनडे 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। अगस्त 2018 में उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now