X close
X close
Indibet

5 वनडे के महान खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में हुए फेल, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले। क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे अपवाद हैं मतलब ऐसे क्रिकेटर हैं जो वनडे क्रिकेट में तो महान बन गए लेकिन, टेस्ट क्रिकेट में फ्लॉप

By Prabhat Sharma July 20, 2022 • 13:05 PM

विराट कोहली हों या रोहित शर्मा लगभग हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले और उसमें सफल हो। हालांकि, कम ही क्रिकेटर्स का ये सपना पूरा हो पता है। हालांकि, क्रिकेट में कुछ ऐसे अपवाद रहे हैं जो वनडे क्रिकेट में महान हैं लेकिन, टेस्ट क्रिकेट में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इस आर्टिकल में शामिल है 5 वनडे सुपरस्टार्स का नाम जो टेस्ट क्रिकेट में असफल रहे।

युवराज सिंह: पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम हमारे जहन में उभरकर सामने आता है जब हम टी-20 या फिर वनडे क्रिकेट की बात करते हैं। लेकिन, अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो युवी टेस्ट क्रिकेट में असफल रहे थे। 304 वनडे मैच खेलने वाले युवराज सिंह के नाम 40 टेस्ट मैचों में महज 1900 रन हैं। युवराज सिंह की टेस्ट क्रिकेट में औसत 33.93 की है।

Trending


इयोन मोर्गन: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने करियर की शुरुआत में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला है। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। बतौर कप्तान 2019 वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले इंग्लिश कप्तान के नाम 16 टेस्ट मैचों में महज 700 रन हैं।

सुरेश रैना: देश के सबसे बेहतरीन मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना ने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाया था। दुर्भाग्य से वह इस फॉर्म को आगे जारी नहीं रख सके और अपने करियर की अगली 30 टेस्ट पारियों में केवल 648 रन ही जोड़ सके। शार्ट पिच गेंदों पर जूझते 226 वनडे मुकाबले खेलने वाले सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैचों में 26.48 की औसत से 768 रन बनाए।

माइकल बेवन: बेवन को वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक के रूप में जाना जाता है। वास्तव में सही मायनों में बेवन ही वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर थे। बेशक, धोनी ने कुछ साल बाद अपना खुद का मुकाम बनाया। टेस्ट में बेवन पूरी तरह से फ्लॉप रहे और 18 टेस्ट मैचों में महज 785 रन बना सके।

यह भी पढ़ें: 

5 क्रिकेटर्स जिन्होंने कम उम्र में लिया संन्यास, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

एंड्रयू साइमंड्स: वनडे सुपरस्टार एंड्रयू साइमंड्स टेस्ट क्रिकेट में असफल रहे हैं। वनडे फॉर्मेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रयू साइमंड्स बिग-हिटर के रूप में जाने जाते थे। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में एंड्रयू साइमंड्स इस सफलता को दोहरा नहीं सके थे। एंड्रयू साइमंड्स के नाम 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now