"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: प्रवीण तांबे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में हुए शामिल, इस रोल के लिए चुना गया

By Saurabh Sharma
Sep 13, 2020 • 10:20 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकआर) ने 48 वर्षीय प्रवीण तांबे को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। केकआर के मैनेजिंग डायरेक्टर वैंकी मैसूर ने ने टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लाइव सेशन के दौरान इस बात की जानकारी दी। दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में केकेआर ने तांबे को 20 लाख रुपये में खरीदा था।   

हालांकि नीलामी के बाद बीसीसीआई ने उनको आईपीएल खेलने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। बीसीसीआई के नियम के अनुसार जब तक कोई खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देता है, तभी उसे विदेशी की क्रिकेट लीग में खेलने की इजाजत मिलती है। तांबे ऐसा कर के 2018 में टी-10 लीग में खेल चुके थे। 

Also Read: IPL 2020,टीम प्रीव्यू: युवा जोश और अनुभव के दम पर इस बार इतिहास रचना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स 

तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स,गुजरात लायंस औऱ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 2013 में डेब्यू करने के बाद उन्होंने 33 मैच खेले औऱ 28 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने एक हैट्रिक भी ली। 

बता दें कि तांबे हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेट बने थे। सीपीएल में उन्होंने चैंपियन बनी त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के लिए तीन मैच खेले और हर मैच में एक विकेट हासिल किया। उन्होंने किफायती गेंदबाजी के अलावा अपनी बेहतरीन फील्डिंग से सबको प्रभावित किया। उनके प्रदर्शन को देखकर केकेआर प्रमुख वैंकी मैसूर ने भी उनकी जमकर तारीफ की थी। 

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2020 में अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।