X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs SA: पहले मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है टीम इंडिया,देखें संभावित XI

by Saurabh Sharma Jun 04, 2019 • 14:15 PM

साउथैम्पटन, 4 जून (CRICKETNMORE)| खिताब की सबसे मजबूत दावेदारों की फेहरिस्त में शुमार हो इंग्लैंड पहुंची विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम बुघवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का अपना पहला मैच चोकर्स नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

भारत का यह बेशक पहला मैच है लेकिन साउथ अफ्रीका दो मैच खेल चुकी है। पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने उसे मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे पटका था। साउथ अफ्रीका के वर्ल्ड कप इतिहास को देखते हुए उसे चोकर्स कहा जाता है, और अभी तक इस वर्ल्ड कप में अनचाहे में ही सही साउथ अफ्रीका इस तमगे से पीछा छुड़ाती नहीं दिख रही है। 

इंग्लैंड के खिलाफ हार समझ में आती है लेकिन बांग्लादेश के सामने नतमस्तक होना उसकी ख्याति के खिलाफ ही गया है। उसकी परेशानियां कम भी नहीं हो रही हैं।

टूनार्मेंट की शुरूआत में ही उसके मुख्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोटिल हो गए थे और अब लुंगी नगिदी 10 दिन के लिए बाहर हो गए हैं। उन्हें द ओवल में खेले गए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हो गई थी। 

वहीं भारत के लिहाज से देखा जाए तो उसके लिए यह अच्छी खबर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में स्विंग के सामने भारतीय बल्लेबाज बिखर गए थे। ऐसे में साउथ अफ्रीका के दो मुख्य गेंदबाजों का न होना निश्चित ही भारतीय बल्लेबाजों के लिए राहत की बात होगी। अब उनके सामने कगिसो रबादा की चुनौती अहम होगी। 


Read More