"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जमैका के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी सेंट लूसिया जॉक्स,जानें टीम की ताकत और संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Aug 17, 2020 • 22:33 PM

17 अगस्त,नई दिल्ली। सेंट लूसिया जॉक्स की टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में अपना पहला मैच 2 बार की चैंपियन जमैका तलावाहस के खिलाफ खेलेगी। यह मैच 19 अगस्त को ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

ऐसे में सेंट लूसिया के कप्तान डैरेन सैमी टूर्नामेंट की शुरुआत एक जीत के साथ करना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करे तो आज तक इनके बीच 13 मुकाबले खेले गए है जिसमें सेंट लूसिया की टीम ने 5 और जमैका तलावाहस ने 8 मैचों में बाजी मारी है। मैच जीतने के मामले में जमैका की टीम भले ही आगे है लेकिन साल 2019 के सीपीएल में सेंट लूसिया ने दोनों ग्रुप में  मैचों में जमैका को पटखनी दी थी। 

Also Read: इंग्लैंड की टेस्ट टीम में होनी चाहिए आदिल राशिद की वापसी: शेन वॉर्न

पिछले सीजन सेंट लूसिया की टीम ने दोनों ही मैचों में बाद में बल्लेबाजी की और मैचों को आसानी से अपने नाम किया। ऐसे में सेंट लूसिया 19 अगस्त को होने वाले मैच को जीतकर जमैका के खिलाफ जीत की हैट्रिक पूरी करना चाहेगी। 

आइये आज नजर डालते है सेंट लूसिया जॉक्स के ऐसे कुछ खास खिलाड़ियों पर जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते है।

रहकीम कोर्नवॉल

27 वर्षीय रहकीम कोर्नवॉल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में पिछले साल अपने बल्ले से कुछ धमाकेदार पारियां खेली जिसके बाद वो सुर्खियों में आये। कोर्नव\ल ने पिछले साल अपनी टीम के लिए ओपनिंग की और पॉवरप्ले में टीम को एक तेज शुरुआत दिलाई। पिछले सीजन में इन्होंने कुल 254 रन बनाए जिसमें जमैका के खिलाफ 30 गेंदों 75 रनों की पारी भी शामिल है।

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस बार सेंट लूसिया के लिए कमाल कर सकते है। इस ऑलराउंडर ने दुनियां भर की टी20 लीग में खेला है और अच्छा प्रदर्शन करके खुद की अलग पहचान बनाई है। नबी ने 2017 की सीपीएल में कुल 12 मैच खेले है जिसमें उन्होंने बेहतरीन इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट चटकाए थे। नबी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है। इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि नबी कैसे अपनी टीम सेंट लूसिया जॉक्स के लिए मैच जीताऊ पारियां खेलते है।

दूसरी तरफ अगर जमैका की बात करें तो टीम में कप्तान आंद्रे रसल और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खतरनाक ऑलराउंडर हैं जो अकेले दम पर मैच जीता सकते है। साथ में उनके पास मुजीब उर रहमान तथा संदीप लमिचाने के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर है। ओसेन थॉमस तथा फिडेल एडवर्ड्स जमैका की टीम की तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे।

पहले मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है

आंद्रे फ्लेचर, रहकीम कोर्नवॉल, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, डैरेन सैमी(कप्तान), रोस्टोन चेज,   स्कॉट कुजेलेजिन, चेमार होल्डर, केसरिक विलियम्स, ओबेड मैकॉय,जहीर खान।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।