X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी साउथ अफ्रीका,देखें संभावित प्लेइंग XI

by Saurabh Sharma Jun 02, 2019 • 09:33 AM

लंदन, 2 जून (CRICKETNMORE)| साउथ अफ्रीका को आज आईसीसी वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में द ओवल मैदान पर बांग्लादेश का सामना करना है। पहले मैच में साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड से 104 रनों से मात खानी पड़ी।

इंग्लैंड के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी में कमजोरी साफ उजागर हो गई थी। टीम की बल्लेबाजी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक पर ही निर्भर है। इन दोनों के अलावा उसके पास कोई और ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो कमाल दिखा सके या इन दोनों की तरह रन कर सके। 

न ही ज्यां पॉल ड्यूमिनी, हाशिम अमला जैसे अनुभवी बल्लेबाज कमाल दिखा पाए थे। 

युवा रासी वान डर डुसेन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी और डी कॉक के साथ अच्छी साझेदारी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ टीम को जीत के लिए जरूरी है कि बल्लेबाज अपने रंग में लौटें। 

गेंदबाजी में जरूर टीम ने पिछले मैच में अच्छा किया था और अहम समय पर वापसी कर इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक जाने से रोक दिया था। डेल स्टेन पहले मैच में नहीं खेले थे। इस मैच में भी वह मैदान पर उतरेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है। यह मैच के दिन ही पता चलेगा। 

स्टेन के अलावा साउथ अफ्रीका के पास कागिसो रबादा और लुंगी नगिदी जैसे गेंदबाज हैं, जो बेहद खतरनाक हैं। यह दोनों अपने दम पर किसी भी टीम को निपटाने का दम रखते हैं। 

स्पिन में इमरान ताहिर बांग्लादेश के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं। 


Read More