X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप में वानिंदु हसरंगा को लेकर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बनाया ये प्लान 

IANS News
By IANS News
October 21, 2021 • 15:00 PM View: 264

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप क्वोलिफायर मैच में आयरलैंड से जीतने के बाद भी श्रीलंका के टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी फेल साबित हुई, क्योंकि मैच में एक समय पर 8 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी। उनका बोर्ड पर 100 रन भी बना पाना मुश्किल लग रहा था। वहीं, अब टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजी को लेकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि हम टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजी में बदलाव करेंगे। श्रीलंका ने नामीबिया के खिलाफ अपना पहला क्वालिफायर मैच जीता था और सुपर 12 में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना जरूरी था। लेकिन महज आठ रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद वे टीम बेहद मुश्किल स्थिति में आ गई थी।

हालांकि, लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को टॉप ऑर्डर में उतारने की योजना सफल रही थी क्योंकि हसरंगा ने 47 गेंदों में 71 और पेथम निसानका ने 47 गेंदों में 61 रनों की पारी की वजह से श्रीलंका एक मजबूत स्थिति में पहुंच सकी।

Trending


कप्तान शनाका ने कहा कि हसरंगा को पांच पर प्रमोट करना एक योजना थी जिसे उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए सोचा था और उनके प्रदर्शन से वे खुश हैं। शनाका ने कहा कि वह 3 विकेट पर 8 रन बनने पर थोड़ा चिंतित थे लेकिन अंत में हसरंगा और निसानका के बीच साझेदारी से टीम ने अच्छी वापसी की।

उन्होंने कहा, बेशक यह 3 विकेट पर 8 पर एक चिंता का विषय था, लेकिन हसरंगा और निसानका ने एक शानदार साझेदारी की। हसरंगा की शानदार पारी ने श्रीलंका को 70 रनों की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप के अगले दौर में जगह दिलाई।

कप्तान शनाका ने अपने तेज गेंदबाजों चमिका करुणारत्ने और दुष्मंथा चमीरा से भी खुश है, जिन्होंने आयरलैंड को जल्दी चलता किया और टीम को एक अच्छी जीत दिलाने में मदद की।

शनाका ने कहा, 'तेज गेंदबाजों का टीम में होना शानदार है, नेट पर किए गए प्रयासों का श्रेय उन दोनों को और कोचों को जाता है। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी को ठीक करने के साथ-साथ क्षेत्ररक्षण भी ध्यान देना जरूरी होगा।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

मैच में 172 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड ने 2.3 ओवर में सलामी बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन (5) और पॉल स्टलिर्ंग (7) को खो दिया। जहां ओ'ब्रायन ने पहले ओवर में करुणारत्ने की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर शॉर्ट मारा था, वहीं तीक्षाना ने तीसरे ओवर में स्टलिर्ंग को आउट किया। वहीं, दो ओवर बाद गैरेथ डेलानी को हसरंगा की एक गुगली ने बोल्ड कर दिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo