X close
X close
Indibet

PSL 6: फाइनल में मुल्तान के बल्लेबाजों ने की चौके- छक्कों की बारिश, 47 रनों से हारी पेशावर; पीएसएल को मिला नया विजेता

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 25, 2021 • 08:34 AM View: 320

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के फाइनल मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को 43 रन से हराते हुए पहली बार इस टी-20 लीग पर अपना कब्जा किया है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से शोएब मकसूद ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके तथा तीन छक्के शामिल थे। इसके अलावा राइली रुसो ने भी 21 गेंदों में 50 रनों की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 5 चौके तथा तीन छक्के शामिल थे। ओपनर शान मसूद ने 37 रन तो वहीं कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 30 रनों का योगदान दिया। इन सभी बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों के दम पर मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर के सामने 207 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। 

Trending


पेशावर की टीम की ओर से समीन गुल और मोहम्मद इमरान को दो-दो विकेट हासिल हुआ। 

207 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर को एक अच्छी शुरुआत मिली लेकिन बीच में पारी थोड़ी लड़खड़ा गई और देखते देखते पूरी टीम हार के कगार पर खड़ी हुई मिली। शोएब मलिक ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर कामरान अकमल ने 36 रनों का योगदान दिया टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और मुकाबले में 47 रनों से पीछे रह गई। 

मुल्तान की टीम की ओर से इमरान ताहिर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए तो वही ब्लेसिंग मुज़ारबानी और इमरान खान ने दो-दो विकेट और सोहेल तनवीर के खाते में एक विकेट गया।

मुल्तान सुल्तांस की टीम की ओर से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शोएब मकसूद को उनकी 65 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। इसके अलावा उन्होंने इस टूर्नामेंट में 12 मैचों की 12 पारियों में कुल 428 रन जमाए थे जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo