X close
X close
Indibet

'ब्लैक लाइव्स मैटर' विवाद में क्विंटन डी कॉक के समर्थन में उतरे एडम गिलक्रिस्ट 

IANS News
By IANS News
October 27, 2021 • 15:26 PM View: 214

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को खेले गए वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के मैच में क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) के न खेलने पर सवाल उठने लगे हैं। इसे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने डी कॉक का समर्थन करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका न खेलना 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन का असमर्थन करना नहीं था।

बता दें कि इस मैच से कुछ देर पहले ही डी कॉक ने अपने आपको अनुपलब्ध करार दिया था। फिर भी, साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को सुपर 12 में हुए मैच में 8 विकेट से हरा दिया था। 

Trending


क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान जारी करके कहा कि सभी खिलाड़ियों को 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन के समर्थन में आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों से पहले घुटने टेककर समर्थन देना होगा। हालांकि, डी कॉक के साथ कई खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं किया, जिसके कारण उन पर सवाल उठने शुरू हो गए। इस दौरान, खिलाड़ी या तो खड़े रहे या फिर मुट्ठी बांधकर हाथ ऊपर उठाते दिखाई दिए।

अश्वेत लोगों के साथ हो रहे रंगभेद को दूर के करने के लिए 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन को टी-20 वर्ल्ड कप में जोर शोर से चलाया जा रहा है, क्योंकि खेल ही लोगों को रंग, धर्म और भाषा के बिना एक दूसरे के साथ खेलने की प्रेरणा देता है।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

गिलक्रिस्ट ने बुधवार को स्पोट्स इंटरनेट (सेन व्हाटले) को बताया कि, मुझे लगता है कि क्विंटन डी कॉक ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थक होने के साथ देश में अश्वेत लोगों के साथ खड़े रहे हैं। वहीं, अगर आपके सहयोग से ऐसे लोग मजबूत होते हैं, तो आप उनकी जरूर मदद करें।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo