Advertisement
Advertisement

SA vs IND : डी कॉक ने दी टीम इंडिया को सौगात, आखिरी दो टेस्ट मैचों में नहीं होंगे टीम का हिस्सा

India vs South Africa: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए...

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 16, 2021 • 22:18 PM
Cricket Image for SA vs IND : डी कॉक ने दी टीम इंडिया को सौगात, आखिरी दो टेस्ट मैचों में नहीं होंगे
Cricket Image for SA vs IND : डी कॉक ने दी टीम इंडिया को सौगात, आखिरी दो टेस्ट मैचों में नहीं होंगे (Image Source: Google)
Advertisement

India vs South Africa: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी खबर है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

डी कॉक ने ये फैसला अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते लिया है और इसी कारण से वो टीम से अलग होकर अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। डी कॉक की रिप्लेसमेंट कौन होगा फिलहाल इश बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन इस धाकड़ विकेटकीपर की आखिरी दो मैचों में अनुपस्थिति भारत को फायदा पहुंचा सकती है।

Trending


26 दिसंबर से सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका और भारत की तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। दूसरा टेस्ट जोहानिसबर्ग में तीन जनवरी से शुरू होगा, जबकि अंतिम टेस्ट 11 जनवरी को केपटाउन में होना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है।

वहीं, आपको बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है और बहुत जल्द टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर देगी। टीम इंडिया अफ्रीकी सरज़मीं पर कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है लेकिन ये कोहली एंड कंपनी के लिए इतिहास रचने का एक सुनहरा मौका हो सकता है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement