चोटिल फाफ डु प्लेसिस की जगह ये खिलाड़ी बना साउथ अफ्रीका वनडे टीम का नया कप्तान 
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चोटिल फाफ डु प्लेसिस की जगह ये खिलाड़ी बना साउथ अफ्रीका वनडे टीम का नया कप्तान 

by Saurabh Sharma Aug 07, 2018 • 22:44 PM

कोलंबो, 7 अगस्त (CRICKETNMORE)| कंधे की चोट के कारण श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर हुए साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के स्थान पर क्विंटन डी कॉक को वनडे और ज्यां पॉल ड्यूमिनी को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। आईसीसी की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, डी कॉक अब कैंडी और कोलंबो में होने वाले दो वनडे मैचों में मेहमान टीम की कमान संभालेंगे जबकि ड्यूमिनी कोलंबो में होने वाले एकमात्र टी-20 मैच में टीम की अगुवाई करेंगे।

डी कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए अब तक किसी भी प्रारूप में कप्तानी नहीं की है। लेकिन, 2012 में वह अंडर-19 टीम के कप्तान थे और कोच ओटिस गिब्सन को उम्मीद है कि डी कॉक कप्तानी के लिए फिट हैं।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS  

ड्यूमिनी इससे पहले भी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। इस वर्ष भारत के खिलाफ हुए तीन मैचों की घरेलू सीरीज में उन्होंने डु प्लेसिस की जगह टी-20 में टीम की कप्तानी की थी। साउथ अफ्रीकी टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल किए हुई है। 

डु प्लेसिस तीसरे वनडे मैच में फील्डिंग करते हुए 10वें ओवर में एक कैच पकड़ते समय गिर पड़े थे और उन्हें दाएं कंधे में चोट लग गई। इस कारण वह इलाज के लिए तुरंत मैदान से बाहर चले गए थे। प्लेसिस की चोट को ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह का समय लगेगा।