X close
X close
Indibet

जब लोग मेरी फॉर्म के बारे में बात करते हैं तो मुझे हंसी आती है: डेविड वॉर्नर

IANS News
By IANS News
October 29, 2021 • 14:28 PM View: 179

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा है कि लोग उनकी फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं, यह काफी अजीब है, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शायद ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है। उन्होंने कहा कि यहां आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने से पहले उन्हें कभी भी इसकी चिंता नहीं थी।

गुरुवार को, ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट की जोरदार जीत में वॉर्नर ने अहम भूमिका निभाई जिसमें उन्होंने 42 गेंदों में 65 रन बनाए। ये मैच अहम था क्योंकि पूर्व टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन श्रीलंका को उनके 'सुपर 12' खेल में तीन ओवर शेष रहते हुए हार का सामना करना पड़ा।

Trending


सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मैच में विभिन्न टी 20 स्तरों पर 0, 2, 0, 1 और 14 के स्कोर बनाए थे, लेकिन खेल के बाद उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें लगा कि उनके आउट ऑफ फॉर्म होने की बात कहना काफी जल्दबाजी है।

उन्होंने गुरुवार शाम को कहा, मुझे लगता है कि लोग मेरे फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं, यह काफी अजीब है। मैं इस मामले पर हंसता हूं। मैंने शायद ही कोई क्रिकेट खेला हो। मैंने आईपीएल में दो मैच खेले थे और फिर वार्म अप मैच को वार्म अप मैच हैं।

वॉर्नर ने कहा, गुरुवार को हुए मैच में मुझे स्पष्ट रूप से नए सिरे से शुरूआत करनी थी। हर कोई मेरे फॉर्म के बारे में बात कर रहा था, जिसे मैंने दोहराया था कि मैं इसके बारे में चिंतित नहीं था। यह वहां से बाहर जाने और अच्छी शुरूआत करने के बारे में था। हम बस यही करने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाजों पर दबाव डालें।

25 अक्टूबर को 35 साल के होने वाले वॉर्नर ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ उनकी पारी आलोचकों को चुप कराने के बारे में नहीं थी।

जब उनसे पूछा गया कि आलोचकों के मुंह बंद हो गए ? तो उन्होंने कहा, नहीं, कभी नहीं।

उन्होंने कहा, यही खेल की दुनिया है। जब आप ऊंचाइयों की सवारी करते हैं, तो आपको चढ़ाव की सवारी करनी होती है; आपको आत्मविश्वास से भरपूर रहना होता है, अपने चेहरे पर मुस्कान रखना होता है और इसे कभी भी अपने पास नहीं आने देना होता है।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में वॉर्नर को उस वक्त नया जीवनदान मिला जब उन्हें श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल परेरा ने 18 रन पर गिरा दिया। यह एक 'जीवन' था, जिसमें उन्होंने सबसे अधिक 10 चौके लगाए, अंत में 15 वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के साथ 30 गेंदों में जीत के लिए केवल 25 रनों की जरूरत थी।

वॉर्नर रनों में एकमात्र बल्लेबाज नहीं थे, कप्तान आरोन फिंच ने 23 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली - जो घुटने की सर्जरी से लौटने के बाद उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी साबित हुई।

उन्होंने कहा, हमारे लिए, एक अच्छा स्थिर आधार होना वास्तव में महत्वपूर्ण था। फिंची को सीधे मैदान में खेलते हुए और उस अच्छे बैक कट को देखकर, काफी अच्छा लगा। इसका मतलब है कि आप गेंद को देख रहे हैं। इसका मतलब है कि आपके गेंद का वजन बढ़ रहा है मेरे साथ भी यही प्रक्रिया है। आपके पास इन विकेटों पर एक अच्छा स्थिर आधार होना चाहिए।

जब लोग गेंद से गति लेते हैं, तो आपको गेंद का इंतजार करना पड़ता है। जब उस पर गति होती है, तो आप उसे तसल्ली से खेल सकते हैं।

वह आज रात की कुंजी थी, और मुझे लगता है कि वह वास्तव में स्थिर था। गेंद को गेंदबाज के ऊपर से मारना हमेशा एक अच्छा संकेत है जो अच्छे संपर्क में है।

अगर वॉर्नर और फिंच की जोड़ी रनों के बीच बनी रहती है, तो ऑस्ट्रेलिया ट्रॉफी के लिए सबसे आगे होगा, एक ऐसा खिताब जो उन्होंने कभी नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलिया अब नेट-रन-रेट के मामले में अपने ग्रुप में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

दोनों पक्ष 30 अक्टूबर को दुबई में फिर से भिड़ेगे, जिसमें विजेता तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo