X close
X close
Indibet

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में कितने विकेट ले सकते हैं, ब्रैड हॉग ने की बड़ी भविष्यवाणी

IANS News
By IANS News
May 29, 2021 • 12:40 PM View: 468

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का कहना है कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। अश्विन के 78 टेस्ट मैचों में 409 विकेट हैं और वह मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट से अभी 391 विकेट पीछे हैं।

हॉग ने कहा, "अश्विन अभी 34 वर्ष के हैं और मेरे ख्याल से वह 42 साल की उम्र तक टेस्ट खेल सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आ सकती है लेकिन गेंदबाजी में वह दिन-प्रतिदिन उभर रहे हैं। वह कम से कम 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट तो लेंगे। हो सकता है कि वह मुरलीधरन के 800 विकेट के रिकॉर्ड को भी तोड़ दें।"

Trending


उन्होंने टाइम्स नाउ ने कहा, "इसके पीछा का कारण यह है कि वह अच्छे हैं और उनमें इसकी क्षमता है तथा अश्विन की विकेट लेने की भूख बढ़ती जा रही है। वह इंग्लैंड के वातावरण में ढलने के लिए काउंटी क्रिकेट में भी खेले हैं जिसके कारण अश्विन हाल के दिनों में सफल क्रिकेटर बने हैं।"

हॉग ने मैदान पर अश्विन को एक शतरंज के खिलाड़ी की तरह का कहा और पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने जो पराक्रम दिखाया उसकी सराहना की।

हॉग ने कहा, "अश्विन के खिलाफ आप कभी भी रन नहीं बनाने की सोच सकते हैं। वह ऐसे गेंदबाज हैं जिसके खिलाफ आप खेलना चाहेंगे क्योंकि आपको पता रहेगा कि अश्विन के खिलाफ खेलने से आपका अच्छा टेस्ट होगा। मेरे ख्याल से मैदान के अंदर वह शतरंज के एक खिलाड़ी की तरह हैं। भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में अश्विन ने जो पराक्रम दिखाया उसके बाद मैं अश्विन का काफी सम्मान करता हूं। उनके खिलाफ खेलना मेरा सौभाग्य था। वह शानदार गेंदबाज हैं।"

हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट, 120 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले हैं।

हॉग ने कहा, "अश्विन भले ही फिलहाल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं लेकिन वातावरण और नियमों में बदलाव के कारण हम उन्हें ऑट टाइम ग्रेटेस्ट गेंदबाज नहीं कह सकते हैं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo