X close
X close
Indibet

राहुल द्रविड़ बोले, ये 2 खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने संकेत दिया कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम के लिए...

By IANS News June 20, 2022 • 14:51 PM

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने संकेत दिया कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। कार्तिक और पांड्या दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रा पांच मैचों की टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राजकोट में खेले गए मैच में कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा था, जिससे मेजबान टीम को 2-2 से सीरीज की बराबरी करने में मदद मिली थी।

रविवार को बेंगलुरू में पांचवां और अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

Trending


द्रविड़ ने रविवार को मैच के बाद कहा, "कार्तिक एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी है, उन्हें पिछले दो या तीन वर्षो में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के आधार पर टीम में चुना गया है।"

उन्होंने कहा, "राजकोट में खेला गया मैच, भारतीय टीम के लिए लाभदायक साबित रहा। उस मैच में कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया। अंतिम पांच ओवरों में पांड्या और कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिससे हमें जीतने में मदद मिली।"

जबकि वर्ल्ड कप में अभी भी तीन महीने से अधिक समय बचा है और भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिसमें कार्तिक, पांड्या, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल के साथ अन्य खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

साथ ही, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था, हालांकि, राहुल पहले मैच से पहले चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे सीरीज में शामिल हो नहीं हो पाए। भारत अब आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा।

तीनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम में शमिल होना तय है। टीम चार सप्ताह के लंबे टूर्नामेंट के लिए अक्टूबर की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी।
भारत वर्ल्डकप से पहले अभी 13 टी-20 मैच खेलेगी, जिसमें आयरलैंड (दो), इंग्लैंड (तीन), वेस्टइंडीज (पांच) और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच शामिल हैं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now