Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकती है हार्दिक पांड्या की छुट्टी! सेलेक्टर्स से मिले रोहित और द्रविड़

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या बहुत कम गेंदबाज़ी कर रहे हैं और आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के सेलेक्शन में ये उनके लिए दिक्कत पैदा कर सकता है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 16, 2024 • 14:30 PM
टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकती है हार्दिक पांड्या की छुट्टी! सेलेक्टर्स से मिले रोहित और द्रविड़
टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकती है हार्दिक पांड्या की छुट्टी! सेलेक्टर्स से मिले रोहित और द्रविड़ (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या बहुत कम गेंदबाज़ी कर रहे हैं और यही बात आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम सेलेक्शन में उनके खिलाफ जा सकती है। दरअसल, पिछले हफ्ते मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा के बीच एक बैठक में ये निर्णय लिया गया कि अगर हार्दिक को वापसी करनी है तो उन्हें नियमित रूप से गेंदबाजी करनी होगी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, दो घंटे की बैठक में चर्चा का मुख्य हिस्सा सीम बॉलिंग ऑलराउंडर था, जिसकी फिलहाल तलाश जारी है। पांड्या का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और दर्शक भी हूटिंग करके उनको ट्रोल कर रहे हैं। ऐसे में अगर पांड्या ने आगे आने वाले मैचों में गेंदबाज़ी ना की और उनकी गेंदबाजी प्रभावी नजर ना आई तो उनका टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन अधर में लटक सकता है।

Trending


हालांकि, एक सच ये भी है कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की जरूरत भी है क्योंकि वो टीम को संतुलन प्रदान करते हैं लेकिन उनका गेंदबाजी ना करना ना सिर्फ मुंबई के लिए चिंता का विषय है बल्कि भारतीय टीम के लिए भी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एक सिरदर्द है। आईपीएल के दौरान वापसी करने के बाद से पांड्या ने छह मैचों में से चार में गेंदबाजी की है। गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले दो मैचों में, जहां उन्होंने गेंदबाजी की शुरुआत की, उन्होंने तीन और चार ओवर फेंके। फिर अगले दो मैचों में गेंदबाजी नहीं करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने एक ओवर गेंदबाजी की और रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंड्या ने तीन ओवर गेंदबाजी की।

Also Read: Live Score

इन मैचों में गेंदबाजी करने के बावजूद चिंता की बात ये है कि पांड्या इस आईपीएल में 12.00 की इकोनॉमी रेट से रन लुटा रहे हैं और उनके नाम केवल तीन विकेट हैं। वहीं, बल्ले से भी पांड्या बेअसर साबित हुए हैं। उन्होंने इस आईपीएल में अब तक केवल 131 रन बनाए हैं। ऐसे में अब चयनकर्ता पांड्या के अलावा और विकल्पों पर भी नजर दौड़ा रहे हैं और इन विकल्पों में शिवम दुबे फिलहाल आगे चल रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के अलावा, दुबे अपनी इच्छानुसार स्पिनरों को लंबे-लंबे छक्के भी मार सकते हैं और इस सीज़न में मुंबई के खिलाफ मैच में उन्होंने पेसर्स को भी आसानी से छक्के लगाए जो दिखाता है कि वो तेज़ गेंदबाजों की भी तबीयत से पिटाई कर सकते हैं। ऐसे में अभी तक ये लड़ाई हार्दिक पांड्या और शिवम दूबे के बीच चल रही है लेकिन मज़े की बात ये है कि ना तो पांड्या गेंदबाजी में कमाल कर रहे हैं और ना ही शिवम दूबे गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में अब चयनकर्ताओं की निगाहें आगे आने वाले मुकाबलों पर होगी और अगर पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की तो उनकी टी-20 वर्ल्ड कप टीम से छुट्टी हो सकती है।


Cricket Scorecard

Advertisement