X close
X close

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, कई दिग्गजों की एक साथ छुट्टी

by Saurabh Sharma Oct 14, 2017 • 17:53 PM

14 अक्टूबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्य टीम इंडिया का एलान कर दिया है। टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ बला की खूबसूरत है, जरूर देखें

जबकि केएल राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज का हिस्सा थे। उमेश और शमी के इस सीरीज में एक मैच खेलने का मौका मिला था, जबकि केएल राहुल पांच मैचों में पवेलियन में ही बैठे रहे। 

इसके अलावा श्रीलंका औऱ ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में नजरअंदाज होने के बाद दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे। 

वहीं फिटनेस टेस्ट पास करने वाले रविचंद्रन अश्विन पर इस बार भी चयनकर्ताओं ने अपना भरोसा नही जताया है। वहीं उनके जोड़ीदार रविंद्र जडेजा को भी मौका नहीं मिला है। 

वहीं श्रीलंका सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शार्दुल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 22 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा 25 अक्टूबर को पुणे में और तीसरा और आखिरी वनडे मैच 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडिय़म में खेला जाएगा।  दिनेश कार्तिक की वाइफ बला की खूबसूरत है, जरूर देखें

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ।