X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी: राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में जम्मू एंड कश्मीर को 75 रनों से हराया,ये बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Nov 04, 2018 • 20:31 PM

नई दिल्ली, 4 नवंबर (CRICKETNMORE)| राजस्थान ने जयपुर में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के एक रोमांचक मुकाबले में रविवार को जम्मू-कश्मीर को 75 रनों से शिकस्त दी। मेजबान टीम द्वारा दिए गए 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जम्मू-कश्मीर ने मैच के आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी में 34/0 से आगे खेलते हुए शानदार शुरुआत की लेकिन वे मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। 

कप्तान प्रवेज रसूल 110 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उनकी पूरी टीम 319 रनों के कुल योग पर पवेलियन लौट गई। चेतन बिष्ट को मैच ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 159 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए।

दूसरी ओर हरियाणा और झारखंड को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा। हरियाणा ने भुवनेश्वर में खेले गए मुकाबले में ओडिशा के खिलाफ ड्रॉ खेला। आखिरी दिन का खेल समाप्त होने तक ओडिशा ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 267 रन बना लिए थे। 

झारखंड ने रांची में असम के खिलाफ ड्रॉ खेला। असम चौथे दिन मेजबान टीम द्वारा दिए गए 277 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और दिन का खेल समाप्त होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए थे। 

अगरतला में खेले गए एक अन्य मुकाबले में त्रिपुरा ने सर्विसेस के खिलाफ ड्रॉ खेला। त्रिपुरा ने सर्विसेस को जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में मेहमान टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए।